सोहना नगर परिषद चुनाव नामांकन पत्र जमा कराने वाले उम्मीदवारों में आई तेजी, 49 भरे फार्म…..

सोहना बाबू सिंगला

सोहना में नगरपरिषद के चुनाव को लेकर राजनीति गरमाने लगी। शुक्रवार के दिन शहर में चुनाव जैसा माहौल दिखा। तथा चुनाव लड़ने वाले लोगों में भारी उत्सुकता दिखी। 21 वार्डों में पार्षद पद के लिए होने वाले चुनाव के लिए शुक्रवार को अलग अलग वार्डों से 47  प्रत्याशियों ओर चेयरमैन पद के लिए दो प्रत्याशियों ने नामांकन किया। एसड़ीएम कार्यालय में नामांकन भरने वाले प्रत्याशियों ओर उनके समर्थकों का हजूम उमडा रहा।

चेयरमैन पद के लिए आप पार्टी की उम्मीदवार ललिता समर्थकों के साथ नामांकन भरने पहुंची।उपमंडल परिसर में पार्षद पद के लिए नामांकन भरने वाले उम्मीदवारों ओर उनके समर्थकों की चहल पहल नज़र आयी।सोहना नगर परिषद में 21 वार्डो में 44 बूथ पर मतदान होना है। जिसमें 12 बूथ संवेदनशील श्रेणी व 11 बूथ अति संवेदनशील श्रेणी के हैं।इच्छुक उम्मीदवारों की सहायता के लिए उपमंडल कार्यालय परिसर में एक सहायता कक्ष ( हेल्प डेस्क ) भी बनाया गया है। हेल्प डेस्क से नामांकन पत्र के फार्म की प्रति प्राप्त कर सकते हैं और नामांकन पत्र भरने संबंधित जानकारी व पूछताछ कर सकते हैं।इसके बाद 7 जून को ही सांय 3 बजे के बाद चुनाव मैदान में रहने वाले उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह् आवंटित किए जाएंगे।

नगर परिषद सोहना के इस आम चुनाव के लिए मतदान 19 जून रविवार को होगा। यदि कहीं पुर्न मतदान की आवश्यकता पड़ी तो वह 21 जून को होगा। मतदान का समय सुबह 7 बजे से सायं 6 बजे तक निर्धारित किया गया है। मतगणना 22 जून को प्रातः 8 बजे से उपायुक्त द्वारा निर्धारित स्थान पर होगी और उसी दिन मतगणना पूरी होने के बाद परिणाम घोषित किए जाएंगे। अधिसूचना में यह भी बताया गया है कि इन नगर परिषद व नगरपालिका चुनाव में भी मतदाताओं को ‘नोटा‘ अर्थात् ‘किसी को भी नहीं‘ का प्रावधान भी उपलब्ध होगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!