धूमधाम से मनाया विश्व ब्राह्मण दिवस…..

गुडग़ांव, 1 जून – आज दिनांक 1 जून 2022 को विश्व ब्राह्मण दिवस के उपलक्ष्य में आदर्श ब्राह्मण सभा गुरुग्राम द्वारा भगवान परशुराम भवन में हवन – यज्ञ का आयोजन किया गया। इस में काफी संख्या में स्त्री पुरुषों ने भाग लिया।

यज्ञ के पश्चात श्री योगेश कौशिक सभा के मुख्य संरक्षक ने अपने वक्तव्य में लोगों से निवेदन किया की सभी लोग अपने अपने घरों में जाकर बच्चों को साथ बैठाएं और उन्हें बताएं की ब्राह्मण कुल में संस्कारों का क्या महत्व है । उन्हें दैनिक पूजा- पाठ, संध्या- वंदन, आचार- विचार, और ब्राह्मणत्व के नियमों के बारे में जानकारी दें, क्योंकि ब्राह्मण कुल में जन्म का महत्व तभी है जब हम ब्राह्मणत्व के नियमों का भी पालन करें।

श्री आर पी कौशिक, अध्यक्ष ने सभी से निवेदन किया कि भविष्य में ऐसे कार्यक्रमों में सह- परिवार सम्मिलित होने का प्रयत्न किया करें।

अंत में भगवान परशुराम जी की आरती के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया और सभी उपस्थित लोगों में प्रसाद का वितरण किया गया।

इसके अतिरिक्त सभा द्वारा प्रतिदिन ‌ सुबह 9:00 बजे से 11:00 बजे तक जो धर्मार्थ औषधालय चलाया जा रहा है उसके प्रचार-प्रसार के लिए सभी से निवेदन किया गया। इसके अतिरिक्त भगवान परशुराम पुस्तकालय जैकबपुरा गुरुग्राम में जल्द ही कॉमर्स और साइंस के विद्यार्थियों के लिए निशुल्क कोचिंग की भी व्यवस्था की जा रही है। इस बारे में भी लोगों में प्रचार प्रसार करने का निवेदन किया गया। अंत में श्री बी एम कौशिक ने सभी लोगों का धन्यवाद किया।

You May Have Missed

error: Content is protected !!