चरखी दादरी जयवीर फोगाट

31 मई,जिले के गांव बाढड़ा के ग्रामीणों ने कुछ माह पहले बनी बाढड़ा नगरपालिका को भंग कर पुन: ग्राम पंचायत का दर्जा देने की मांग की है। इसके लिए ग्रामीणों ने पहले लोहारु रोड़ स्थित श्री बालाजी मंदिर में पंचायत का आयोजन कर विचार-विमर्श किया। उसके बाद उन्होंने एसडीएम कार्यालय पहुंचकर बाढड़ा एसडीएम संजय सिंह को ज्ञापन सौंपकर दस दिन का अल्टीमेटम देते हुए उनकी मांग पूरा करने की अपील की है।

बाढड़ा को नगरपालिका का दर्जा मिले एक साल का भी समय नहीं हुआ है। इसी बीच ग्रामीणों ने नगरपालिका का विरोध शुरु कर दिया है। उसी के तहत बड़ी संख्या में ग्रामीण निवर्तमान बीडीसी चेयरमैन भल्लेराम, निवर्तमान सरपंच राकेश कुमार, निवर्तमान पार्षद अनिल कुमार, संदीप कुमार, धर्मपाल बाढड़ा की अगुवाई में पंचायत का आयोजन कर रोष जताया। ग्रामीणों ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि जब तक नगरपालिका को भंग कर ग्राम पंचायत का दर्जा नहीं दिया जाता है वे एकजुट होकर संघर्ष करेंगे।

वहीं उन्होंने पंचायत के बाद बाढड़ा एसडीएम संजय सिंह को ज्ञापन सौंपकर नगरपालिका भंग कर बाढड़ा को दोबारा से ग्राम पंचायत का दर्जा देने की मांग की है। ग्रामीणों ने कहा कि बाढड़ा ग्रामीण परिवेश का कृषि आधारित क्षेत्र है। इसलिए नगरपालिका का दर्जा जबरदस्ती थोपना गलत है। ग्रामीणों ने ज्ञापन के माध्यम से सरकार को दस दिन का अल्टीमेट देते हुए कहा कि यदि इस दौरान उनकी मांग पूरी नहीं की गई तो वे अनिश्चितकालीन धरना शुरु कर देंगे। इस दौरान निवर्तमान बीडीसी चेयरमैन भल्लेराम, निवर्तमान सरपंच राकेश, निवर्तमान पार्षद अनिल कुमार, धर्मपाल बाढड़ा, धनसिंह, संदीप कुमार आदि मौजूद थे।

error: Content is protected !!