– मालिबु टाऊन में स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत थीम के साथ आयोजित हुआ कार्यक्रम

गुरूग्राम, 30 मई। डीपीएसजी सुशांत लोक द्वारा नगर निगम गुरूग्राम के सहयोग से स्थानीय मालिबु टाऊन में स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत थीम पर आधारित गुड मॉर्निंग गुरूग्राम कार्यक्रम का रंगारंग आयोजन किया गया।

इस कार्यक्रम का शुभारंभ नगर निगम गुरूग्राम के संयुक्त आयुक्त-4 सुमित कुमार ने किया। कार्यक्रम के आयोजन में निगम पार्षद कुलदीप यादव, बुलंद आवाज वैलफेयर सोसायटी, इकोग्रीन एनर्जी सहित मालिबु टाऊन आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों का विशेष सहयोग रहा। इस प्रकार के कार्यक्रम गुरूग्राम के सभी वार्डों में अलग-अलग दिनों में आयोजित करने की योजना है। यह पहल डीपीएसजी सोसायटी द्वारा सामुदायिक आऊटरीच कार्यक्रम के तहत की गई है, जिसका उद्देश्य जनकल्याण की भलाई के लिए समाज के साथ हाथ मिलाना है।

इस मौके पर संयुक्त आयुक्त सुमित कुमार ने अपने संबोधन में गुरूग्राम के नागरिकों से आह्वान किया कि सभी लोग स्वच्छ, सुंदर, ग्रीन एवं बेहतर गुरूग्राम बनाने में अपना योगदान दें। अपने घरों में गीले व सूखे कचरे को अलग-अलग करें। गीले कचरे से खाद तैयार करके उसका उपयोग पौधों में करें तथा हरियाली बढ़ाने में अपना योगदान दें।

इस मौके पर निगम पार्षद कुलदीप यादव, मालिबु टाऊन आरडब्ल्यूए के पदाधिकारी, हैप्पी सोल्स क्लब के सदस्य और नगर निगम गुरूग्राम के ब्रांड एंबैसडर कुलदीप सिंह सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। कार्यक्रम में मनिन्दर एंड ग्रुप द्वारा भंगड़ा प्रस्तुत किया गया, जबकि स्कूल योग प्रशिक्षक द्वारा योग सत्र के माध्यम से स्वस्थ रहने का संदेश दिया गया। डीपीएसजी स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा नुक्कड़ नाटक और कंट्री क्लब रेस इस कार्यक्रम के मुख्य आकर्षण रहे। कार्यक्रम का उद्देश्य स्वच्छ परिवेश के महत्व, प्लास्टिक मुक्त शहर और अच्छे स्वास्थ्य के लाभ के विषय में जागरूकता पैदा करना है। इसमें डीपीएसजी के छात्रों एवं कर्मचारियों के साथ-साथ उनके परिवार के सदस्यों ने भी भाग लिया। प्रिंसीपल श्रीमती मीनू चौपड़ा ने सभी अतिथियों और नगर निगम गुरूग्राम का स्वागत एवं धन्यवाद किया कि उन्होंने एक नेक काम के लिए डीपीएसजी के साथ सहयोग किया है। कार्यक्रम का समापन कंट्री क्लब रेस के विजेताओं को पुरस्कार वितरण के साथ हुआ।

error: Content is protected !!