आरोपियों से 3.5 टन सेटरिंग रॉड्स, कैंटर व स्कार्पियो बरामद किया.
सेटरिंग रॉड्स को कबाड़ी मासूम अली को 1. 5 लाख रुपयों में बेचा

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम।
 कैंटर चालक को बंधक बनाकर सेटरिंग रॉड्स से भरे कैंटर को लूटने व लूटी गई सेटरिंग रॉड्स खरीदने वाले सहित कुल 03 आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जा से लूटी गई 3.5 टन सेटरिंग रॉड्स, कैंटर व वारदात में प्रयोग स्कार्पियो गाड़ी भी बरामद किये गए है।’  

एसीपी क्राइम प्रीतपाल सांगवान ने जानकारी देते बताया कि 24. मई को थाना सैक्टर-17/18, गुरुग्राम में शरद कुमार नामक व्यक्ति ने शिकायत दी कि यह गुरुग्राम में एक ट्रांसपोर्ट कम्पनी में चालाक की नौकरी करता है। 23. मई को वह सैक्टर-69, गुरुग्राम में स्थित एक बिल्डर के स्टोर से लगभग 4 टन सैटरिग रॉड्स को अपनी टाटा कैंटर में भरकर नोएडा सैक्टर-150 के लिए रवाना हुआ था। लगभग 10.30 बजे जब वह गाड़ी को लेकर इफको चौक फ्लाईओवर पर पहुंचा तो पीछे से एक काले रंग की स्कार्पिओ गाडी आई और इसकी गाड़ी के आगे लगा दी। इस गाड़ी में से तीन चार नौजवान लडके उतरे । जिनमें से एक लड़के ने आते ही इसकी गाड़ी की खिड़की खोलकर गाड़ी की चाबी निकाल ली, फिर दो अन्य लडकों ने उसको जबरदस्ती गाड़ी से नीचे खींच लिया व एक लड़का इसकी गाड़ी में बैठ गया। उसको अपनी स्कार्पिओ गाडी की पीछे वाली सीटों के बीच में डालकर दबा लिया और उसके बाद इसको घुमाते रहे। उन लोगों ने मोबाईल फोन से सिम निकालकर कहीं फेक दी। उसको एक पहाड़ी के रास्ते पर मन्दिर के नजदीक गाड़ी से उतार दिया और सैटरिंग रॉड्स से भरी कैंटर को लेकर भाग गए। इस सम्बन्ध में थाना सैक्टर-17/18, गुरुग्राम में मामला दर्ज किया गया।

इस मामले में कार्यवाही करते हुए निरीक्षक समेर, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-39, गुरुग्राम की टीम ने अपने गुप्त सूत्रों की सहायता से उपरोक्त वारदात को अंजाम देने वाले व लूटी गई सेटरिंग रॉड्स खरीदने वाले सहित 03 आरोपियों ’दीपक उर्फ गौरव निवासी गाँव धुनेला, जिला गुरुग्राम, मासूम अली निवासी जिला रामपुर (उत्तर-प्रदेश) व इस्तियाक निवासी जिला बरेली (उत्तर-प्रदेश)’ को काबू किया है। पुलिस टीम द्वारा आरोपी दीपक को 25.मई को धुनेला से, आरोपी मासूम अली को  25.मई को से नूरपुर मोड़ बादशाहपुर से तथा आरोपी इस्तियाक को 27. मई को कापसहेड़ा एक्सटेंशन, दिल्ली से काबू करके गिरफ्तार किया गया । दीपक व मासूम अली को 26.मई को अदालत में पेश करके 04 दिन के पुलिस हिरासत रिमांड पर लिया गया।

आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि दीपक ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया था। इनके द्वारा लूटे गए कैंटर में भरी सेटरिंग रॉड्स को इन्होंने कबाड़ी मासूम अली को 1.5 लाख रुपयों में बेच दिया दिया था। मासूम अली ने 500 किलो सेटरिंग रोड़ इस्तियाक को बेच दिया था तथा ’सेटरिंग रोड़ बेचने के बाद कैंटर को लावारिस हालात में छोड़कर भाग गए थे, जिसे (कैंटर ) को पुलिस टीम द्वारा पहले ही बरामद किया जा चुका है।’ पुलिस टीम द्वारा ’आरोपियों के कब्जा से कुल 3.5 टन सेटरिंग रॉड्स व वारदात में प्रयोग की गई स्कार्पियो गाड़ी बरामद’ की गई है। आरोपियों अन्य वारदातों के बारे में गहनता से पूछताछ की जा रही है। अभियोग अनुसन्धानाधीन है।

error: Content is protected !!