गुरुग्राम। फस्र्ट एयडर्स एसोसिएशन हरियाणा की ओर से लोक प्रशासन संस्थान गुरुग्राम (हिपा) में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस रक्तदान शिविर में हरियाणा के लगभग सभी जिलों से आए हुए प्राथमिक सहायता प्रवक्ताओं और अन्य प्रशिक्षुओं ने रक्तदान किया। हिपा की सहायक निदेशक डा. सरिता सिंह ने सभी रक्त दाताओं को सम्मानित किया।

   फस्र्ट एडर एसोसिएशन हरियाणा की ओर से यहां हिपा में पांच दिवसीय ट्रेनिंग प्रोग्राम के अंतिम दिन रक्तदान शिविर लगाया गया। नागरिक अस्पताल के ब्लड बैंक की टीम ने रक्त लिया। डा. सरिता सिंह ने सभी प्रशिक्षण लेने वालों का आह्वान किया कि वे यहां पर लिए गए ज्ञान को अपने काम में पूरी तरह से उपयोग करें। रेडक्रॉस जनहित की सेवा का माध्यम है। किसी भी तरह से सेवा में पीछे ना रहें। उन्होंने यहां पर रक्तदाताओं को बधाई देेते हुए कहा कि वे भविष्य में भी इसी तरह से कार्य करते रहें। पांच दिवसीय फस्र्ट एड कैंप निदेशक डा. भुवन के नेतृत्व में लगाया गया।    

इस मौके पर हिपा की सहायक निदेशक डा. सरिता सिंह, श्यामा राजपूत गुरुग्राम के अलावा लेक्चरर विपिन अरोड़ा, नितिन पांचाल, रॉकी, अकाउंटेंट कुणाल मंगला, कविता सरकार, प्रवक्ता रोहताश कुमार फतेहाबाद, गुरु चरण सिंह सिरसा, प्रभाकर विक्रम सिंह कुरुक्षेत्र, डॉ. अजय कुमार शर्मा कैथल, मान सिंह अंबाला, राजेश यादव नारनौल मौजूद रहे।

error: Content is protected !!