सोहना बाबू सिंगला

सोहना कस्बे में 2 सरकारी विभागों की उदासीनता व मनमानी के चलते पानी निकासी की समस्या बनी हुई है। जिसके होने पर पीड़ित दुकानदारों ने जोरदार प्रदर्शन किया तथा धरने पर बैठ गए। मामले की जानकारी मिलने पर सोहना विधायक भी मौके पर पहुंच गए। और वह भी दुकानदारों द्वारा दिए जा रहे धरने पर जम गए। ऐसा होने से अधिकारियों में खलबली मच गई। अधिकारीगण आनन-फानन में मौका स्थल पहुंचने लगे। अधिकारियों के पहुंचने पर विधायक ने जमकर लताड़ लगाई तथा उनको खरी खोटी सुनाई। विधायक ने चेतावनी दी है कि अगर शाम तक समस्या का समाधान नहीं हो पाता है तो नगर परिषद कार्यकारी अधिकारी को निलंबित कर दिया जाएगा। जिसके निर्देश विधायक ने एसडीएम सोहना को दे दिए हैं।

विदित है कि गत करीब 5 दिनों से कस्बे के बस स्टैंड मार्ग नियर हनुमान मंदिर पर पानी निकासी की समस्या बनी हुई है गंदा व दूषित पानी सड़कों पर बह रहा है जिसके कारण दुकानदार काफी परेशान है तथा उनकी दुकानदारी भी प्रभावित हो रही है दुकानदारों ने कई बार नगर परिषद व पब्लिक हेल्थ विभाग के अधिकारियों को भी की है किंतु आज तक भी समस्या का समाधान नहीं हो सका था। ऐसा होने से दुकानदार काफी विचलित होने लगे उन्होंने शुक्रवार की सुबह एकजुट होकर जोरदार विरोध प्रदर्शन किया तथा प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की उत्तेजित दुकानदार प्रदर्शन के बाद धरने पर बैठ गए.

दुकानदारों की समस्या की जानकारी मिलने पर सोहना विधायक संजय सिंह भी मौके पर पहुंच गए और वह भी दुकानदारों के साथ धरने पर बैठ गए प्रशासन को जब विधायक के धरने पर बैठने की खबर मिली तो उनमें हलचल मच गई प्रशासनिक अधिकारी धीरे-धीरे मौका स्थल पर पहुंचने लगे अधिकारियों के पहुंचने पर पीड़ित दुकानदारों ने जमकर भड़ास निकाली और उन पर गंभीर आरोप लगाए विधायक ने अधिकारियों के पहुंचने पर अधिकारियों की जमकर क्लास ली और खूब खरी-खोटी सुनाई विधायक ने उक्त समस्या का शुक्रवार शाम तक हल ना होने पर नगर परिषद कार्यकारी अधिकारी को निलंबित किए जाने के फरमान जारी करने के निर्देश एसडीएम को दिए है वही विधायक की खरी-खोटी सुनने के बाद दोनों विभागों के अधिकारी व कर्मचारी पानी निकासी समस्या का समाधान करने में जुट गए हैं। खबर लिखे जाने तक समस्या का समाधान नहीं हो सका है। इस मौके पर एसडीएम जितेंद्र गर्ग, नगर परिषद कार्यकारी अधिकारी अतर सिंह,पुलिस विभाग से एडिशनल एसएचओ रजाक खान, एएसआई अमीचंद, एएसआई सतपाल, सफाई निरीक्षक सत्येंद्र यादव, आदि अधिकारीगण मौजूद थे।

error: Content is protected !!