– सहयोग नहीं करने वालों के सीवर-पानी कनैक्शन काटने की भी हो सकती है कार्रवाई

गुरूग्राम, 27 मई। नगर निगम चुनाव से पहले निगम की तरफ से वार्डबंदी के लिए सर्वे करवाई जा रही है। सर्वे का काम नगर निगम ने एक निजी एजेंसी को सौंपा हुआ है। एजेंसी द्वारा लोगों के घर-घर जाकर जनसंख्या के बारे में आंकडे जुटाए जा रहे हैं, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में लोग एजेंसी को उनके मकानों में रह रहे किराएदारों की जानकारी नहीं दे रहे हैं। इस कारण एजेंसी को सर्वे में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस कारण अब निगम ऐसे लोगों की सूची तैयार कर रहा है जो एजेंसी को सर्वे में आंकड़े देने में सहयोग नहीं कर रहे हैं। निगम द्वारा ऐसे लोगों के घरों के पानी व सीवर के कनेक्शन काटे जा सकते हैं। इसको लेकर निगम ने एजेंसी से ऐसे लोगों की जानकारी मांगी है।

उल्लेखनीय है कि नगर निगम गुरूग्राम की नए सिरे वार्डबंदी का काम और आबादी का सर्वे करावाया जा रहा है। सर्वे में एजेंसी द्वारा निगम दायरे में रह रहे लोगों की आबादी के साथ उनके घरों में रह रहे किराएदारों की भी जानकारी जुटाई जा रही है। जब एजेंसी के कर्मचारी लोगों से किराएदारों की जानकारी मांगते हैं तो काफी लोग उन्हें मना कर देते है या फिर उनके साथ लड़ाई झगड़ा करते हैं। इस कारण एजेंसी को सर्वे में देरी हो रही है। अब निगम ने आबादी सर्वे में जानकारी नहीं देने वाले लोगों के घरों के पानी व सीवर के कनेक्शन काटने का फैसला लिया है। ऐसे लोगों की एजेंसी द्वारा सूची तैयार की जा रही है।

नगर निगम गुरूग्राम के अधीक्षक अभियंता राधेश्याम शर्मा के अनुसार वार्डबंदी के लिए आबादी का सर्वे निजी एजेंसी द्वारा करवाया जा रहा है। सर्वे के दौरान लोग किराएदारों की जानकारी व अपने घर के सदस्यों की जानकारी नहीं दे रहे हैं। लोगों से अपील है कि वह वार्डबंदी के सर्वे में निगम का सहयोग करें। ऐसा नहीं करने वाले लोगों के घरों के पानी व सीवर कनेक्शन काटे जा सकते हैं।

error: Content is protected !!