चैंपियनशिप की विभिन्न प्रतिस्पर्धाओं में हरियाणा के खिलाड़ियों ने जीते तीन गोल्ड, तीन सिल्वर व चार ब्रॉन्ज मेडल

गुरुग्राम, 24 मई।मध्यप्रदेश के भोपाल में आयोजित 32वीं राष्ट्रीय नौकायान प्रतियोगिता व 10वीं ड्रैगन बोट रेस चैंपियनशिप(2022-23) के विजेताओं का आज गुरुग्राम पहुँचने पर क्षेत्र के नागरिकों द्वारा भव्य स्वागत किया जाएगा। गुरुग्राम के सोहना क्षेत्र से सम्बंध रखने वाले सभी विजेता के गांवों में इसके लिये विशेष तैयारियां की गई है।

क्याकिंग एंड कनाेइंग एसोसिएशन हरियाणा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष ऋषि राज डांगी ने बताया कि मध्यप्रदेश के भोपाल में 19 मई से 22 मई के बीच आयोजित 32वीं राष्ट्रीय नौकायान प्रतियोगिता व 10वीं ड्रैगन बोट रेस प्रतियोगिता में हरियाणा के खिलाड़ियों ने अपने उत्कृष्ट खेल प्रदर्शन से हरियाणा का नाम रोशन करते हुए कुल 08 पदक अपने नाम किए हैं। प्रतियोगिता में विजेता रहे सभी खिलाड़ी गुरुग्राम के रहने वाले है। ऐसे में आज गुरुग्राम पहुँचने पर क्षेत्र की सरदारी द्वारा सभी खिलाड़ियों का गांव भौंडसी में भव्य स्वागत करने उपरान्त उन्हें खुली जीप में बैठाकर अभयपुर, खेड़ला व अन्य गांवों से होते हुए सम्मान समारोह के आयोजन स्थल बालूदा में ले जाया जाएगा। जहां क्षेत्र की सरदारी सहित विभिन्न गणमान्य व्यक्तियों द्वारा उनका सम्मान किया जाएगा।

विभिन्न प्रतिस्पर्धाओं में हरियाणा के खिलाड़ियों ने जीते तीन गोल्ड, तीन सिल्वर व चार ब्रॉन्ज मेडल
श्री डांगी ने बताया कि भोपाल में आयोजित 32 वीं राष्ट्रीय नौकायान प्रतियोगिता की के-4 की 500 मीटर व 200 मीटर प्रतिस्पर्धा में प्रतिभा ने सिल्वर व ब्रॉन्ज, संजना ने के-4 की 200 मीटर प्रतिस्पर्धा में ब्रॉन्ज, सी-2 की 500 मीटर प्रतिस्पर्धा में रविंद्र ने ब्रॉन्ज मैडल प्राप्त किया है। वहीं 10वीं ड्रैगन बोट रेस चैंपियनशिप की 500 मीटर(10 सीटर) प्रतिस्पर्धा में शिखा व संजना ने गोल्ड, लड़कों की 500 मीटर(20सीटर) प्रतिस्पर्धा में हर्ष ने सिल्वर मैडल जीता है। इसके साथ ही दो किलोमीटर की जूनियर मैन- वीमेन टीम में मोनिका व शिखा ने गोल्ड मेडल प्राप्त किया है। वहीं मिक्स टीम में लड़कियों की 200 मीटर(10 सीटर) की प्रतिस्पर्धा में मोनिका, संजना व प्रतिभा ने गोल्ड व लड़कों की 200 मीटर(10सीटर) मिक्स प्रतिस्पर्धा में नितिन व संदीप ने सिल्वर व संदीप ने गोल्ड मेडल जीतकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है।

खिलाड़ियों की इस विशेष उपलब्धि पर सोहना के विधायक श्री संजय सिंह सहित श्रीमती रेखा मलिक, बलबीर भड़ाना, दमदमा के सरपंच श्योराज खटाना, विजयपाल यादव,जतनवीर सिंह राघव, निर्मला चोपड़ा, रवि सिंगला, देवेंद्र सरपंच महेंदवाड़ा,संजय राघव सरपंच भोंडसी ने खुशी जाहिर करते हुए उन्हें अपनी शुभकामनाएं दी।

error: Content is protected !!