-पदक जीतकर लौटे खिलाडिय़ों का घर बुलाकर किया स्वागत

गुरुग्राम। विभिन्न खेलों में पदक जीतकर लौटे गुरुग्राम के खिलाडिय़ों का मंगलवार को विधायक सुधीर सिंगला व उनकी पत्नी श्रीमती सुनीता सिंगला ने अपने निवास स्थान पर स्वागत किया। उन्हें मेडल जीतने की बधाई देने के साथ सिंगला दंपत्ति ने उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

मेडल जीतकर लौटे खिलाडिय़ों में सबसे पहले नरेश कुमार कोच 7 बार नेशनल चैम्पियन ओर नेशनल रिकॉर्ड होल्डर 2022 हैं, जिन्होंने 2 जनवरी 2022 को नेशनल चैंपियनशिप अलवर में सिल्वर मेडल जीता। 7 जनवरी को नेशनल चैंपियनशिप करनाल में 2 गोल्ड मेडल जीते। केरल में 15 अप्रैल को नेशनल चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल, 3 मई से 8 मई के बीच मध्यप्रदेश के जबलपुर में गोल्ड मेडल जीतकर रिकॉर्ड बनाया। मात्र 8 साल की बेटी मन्नी ने करनाल में नेशनल चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर नेशनल रिकॉर्ड बनाया। इसी तरह 14 साल के बेटे नमन ने नेशनल चैंपियनशिप में करनाल में 2 गोल्ड मेडल जीते ओर 1 नेशनल रिकॉर्ड बनाया। कृष्णा 5 बार नेशनल चैंपियन और नेशनल रिकॉर्ड होल्डर-2022 हैं। 2 जनवरी 2022 अलवर राजस्थान में गोल्ड मेडल जीता। 7 जनवरी को करनाल में 2 गोल्ड मेडल जीते ओर नेशनल रिकॉर्ड बनाया। 15 अप्रैल 2022 नेशनल चैंपियनशिप केरल में सिल्वर मेडल जीता। 8 मई को मध्यप्रदेश जबलपुर में 2 गोल्ड मेडल जीते और सबसे अधिक 170 किलोग्राम वजन उठाकर नेशनल रिकॉर्ड बनाया। यह रिकॉर्ड 160 किलोग्राम 2011 से वेस्ट बंगाल के खिलाड़ी के नाम था। अब 2022 में गुरुग्राम की बेटी ने 170 किलोग्राम उठा कर इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है।

इन सब उपलब्धियों वाले खिलाडिय़ों को उनके गले में मेडल के साथ विधायक सुधीर सिंगला ने भविष्य में मेडल जीतते रहने का आशीर्वाद दिया। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी को हमेशा खेलों पर अपना फोकस रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि हरियाणा की मिट्टी में खेलने वाले खिलाडिय़ों ने देश-दुनिया में नाम रोशन किया है। हर खिलाड़ी एक लक्ष्य लेकर खेलों के क्षेत्र में आए। उस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए पूरी मेहनत करे। सफलता उन्हीं को मिलती है जो अथक मेहनत करते हैं। उन्होंने कहा कि हर अभिभावक अपने बेटे-बेटियों को किसी न किसी खेल से जरूर जोड़ें, ताकि उनका शारीरिक और मानसिक विकास सही हो।

error: Content is protected !!