सोहना एसडीएम ने बिजली कार्यालय में मारा छापा…….. अधिकारी मिले नदारद

सोहना बाबू सिंगला

सोहना बिजली विभाग कार्यालय में सोमवार को एसडीएम ने अचानक छापा मारा। निरीक्षण के दौरान अधिकांश अधिकारी व कर्मचारी गायब मिले। इसके अलावा कंप्यूटर सिस्टम फेल मिला। जिससे लोगों को बिल भरने में परेशानी हो रही थी। एसडीएम को उक्त विभाग की शिकायतें काफी दिनों से मिल रही थीं। एसडीएम ने मूवमेंट  व हाजिरी रजिस्टर को अपने कब्जे में ले लिया है। तथा अनुपस्थित अधिकारियों को तीन दिनों के अंदर स्पष्टीकरण देने को कहा गया है।

सोमवार को डिवीजनल कमेटी के चेयरमैन व एसडीएम जितेंद्र गर्ग ने अपनी टीम के साथ सोहना बिजली विभाग कार्यालय में औचक छापा मारकर निरीक्षण किया। एसडीएम प्रात करीब 11:00 बजे बिजली विभाग कार्यालय में पहुंचे थे। निरीक्षण के दौरान टीम को कार्यालय में भारी खामियां मिली। कार्यालय में तैनात अधिकांश अधिकारी व कर्मचारी नदारद थे। जिनमें एसडीओ व जेई भी शामिल थे। कार्यालय में लोगों की भारी भीड़ लगी हुई थी। जो अपने बिजली बिलों को जमा कराने पहुंचे थे। किंतु जरनैटर व कंप्यूटर सिस्टम फेल होने के कारण कार्य नहीं हो रहा था। एसडीएम ने अधिकारियों व कर्मचारियों की कार्यशैली जानने के लिए मौजूद लोगों से भी बातचीत की लोगों ने बताया कि कार्यालय में हर समय अधिकारी व कर्मचारी गायब रहते हैं जिससे कार्य नहीं हो पाता है इसके अलावा छोटे-छोटे फाल्ट भी समय पर ठीक नहीं होते हैं। कार्यालय में कर्मचारी यूनियन की आड़ में मौज ले रहे हैं। एसडीएम टीम ने कार्यालय में रखे मूवमेंट रजिस्टर व हाजिरी रजिस्टर को अपने कब्जे में ले लिया है। इस अवसर पर कमेटी के सदस्य वह नगर परिषद इंजीनियर सुशील ठाकरान, परिषद अकाउंटेंट प्रवीण, राजेश आदि भी मौजूद थे।

क्या कहते हैं एसडीएम ………….विजिलेंस कमेटी के चेयरमैन व एसडीएम जितेंद्र गर्ग बताते हैं कि निरीक्षण के दौरान काफी खामियां मिली है। अधिकांश अधिकारी व कर्मचारी गैरहाजिर थे। जिनको 3 दिन का नोटिस देकर स्पष्टीकरण देने के लिए कहा गया है। उसके पश्चात विभागीय अधिकारियों को अवगत कराया जाएगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!