सोहना नगरपरिषद का चुनाव 19 जून को, जारी हुआ कार्यक्र्म……. उम्मीदवार हुए सक्रिय

सोहना बाबू सिंगला

सोहना नगरपरिषद का आम चुनाव 19 जून को होगा। जिसके लिए राज्य चुनाव आयोग ने कार्यक्र्म जारी कर दिया है। मतों की गिनती इस बार 22 जून को होगी। जो चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों की धड़कनों को बढ़ाएगी। वहीं चुनावी कार्यक्र्म घोषित होते ही उम्मीदवार सक्रिय होने लगे हैं। तथा चुनावी समर में कूदने के लिए अपने समर्थकों के साथ बैठकें आयोजित कर रहे हैं। ऐसा होने से कस्बे में चुनावी माहौल गर्माने लगा है।

विदित है कि 21 सदस्यीय सोहना नगरपरिषद चुनावों को लेकर सभी राजनीतिक दलों की निगाहें गढ़ गई हैं। पिछला चुनाव मई 2016 में सम्पन्न हुआ था। किंतु इस बार चुनावी मामला अदालत में पहुँच जाने से उक्त चुनाव एक वर्ष देरी से होगा। सरकार ने इस बार चैयरमेन पद का चुनाव सीधे तौर पर कराए जाने की घोषणा की है। जिसके लिए सभी दल सक्रिय होने लगे हैं। उक्त पद को हथियाने के लिए राजनीतिक दल अपने चुनाव चिन्ह पर उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतरेंगी। जिसके कारण चुनाव काफी दिलचस्प होने की संभावना है। 

सोहना नगरपरिषद चेयरपर्सन सीट इस बार अनुसूचित महिला वर्ग के लिए आरक्षित है। जिसको हथियाने के लिए करीब एक दर्जन उम्मीदवार तैयारी कर रहे हैं। चुनाव में करीब 41 हजार मतदाता अपने मत का उपयोग करेंगे। प्रशासन ने चुनाव को लेकर सभी तैयारियाँ पूरी कर ली हैं। 

चुनाव होगा 19 जून को ………….नगरपरिषद का चुनाव 19 जून को होगा। जिसकी अधिसूचना चुनाव आयोग ने जारी कर दी है। उम्मीदवार 30 मई से 4 जून तक अपने नामांकन दाखिल कर सकेंगे। जिसके लिए प्रातः 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक का समय तय किया गया है। 2 जून को अवकाश होने के कारण नामांकन दाखिल नहीं हो सकेंगे। 6 जून को नामांकनों की जाँच होगी। जबकि 7 जून को उम्मीदवार अपने नामांकन पत्र वापिस ले सकेंगे। इसी दिन उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह व पोलिंग बूथ अलॉट किया जाएगा। जबकि 19 जून को प्रातः 7 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक चुनाव होगा। इसके अलावा जरूरत होने पर 21 जून को री पोल होगा। चुनावी परिणाम 22 जून को घोषित किया जाएगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!