सोहना बिजली विभाग में कर्मचारी यूनियन की आड़ में ले रहे मौज………. नागरिक परेशान

सोहना बाबू सिंगला

सोहना बिजली विभाग में कर्मचारी यूनियन की आड़ में मौज ले रहे हैं। जो काम करने की बजाय मटरगस्ती में लगे रहते हैं। तथा छोटे छोटे फाल्टों को भी कई कई घण्टों तक ठीक नहीं करते हैं। जिसके कारण इस भीषण गर्मी में लोगों को बगैर बिजली के रहना पड़ रहा है। नागरिकों का आरोप है कि कर्मचारी यूनियन के सहारे कार्य नहीं करते हैं। जिससे उपभोक्ताओं को परेशानी झेलनी पड़ रही है। 

सोहना कस्बे में बिजली विभाग यूनियन की आड़ में कर्मचारी अपनी डयूटी में कोताही बरत रहे हैं। विभाग ने शिकायतों को निबटाने के लिए कर्मचारियों को तीन शिफ्टों में बांटा हुआ है। किंतु उक्त शिफ्टों में अधिकांश कर्मचारी बहाना बनाकर नदारद रहते हैं। इसके अलावा कस्बे में फ़ॉल्ट होने के बाद भी उसको ठीक नहीं किया जाता है। ऐसा ही एक मामला रविवार को सामने आया है। जिसमें कर्मचारियों की मनमानी व लापरवाही के चलते कई घण्टे तक बिजली गुल रही तथा नागरिक बगैर बिजली के तड़फते रहे थे।

घटना अनुसार फीडर 4 की केबल शनिवार को अंधड़ आने से टूट गई थी। जिससे बिजली गुल हो गई थी। जिसकी सूचना विभाग अधिकारियों को दे दी थी। किन्तु अधिकारियों के आदेश के बाबजूद भी कर्मचारियों ने केबल को ठीक करके लाइट को चालू नहीं किया था। जिससे नागरिक दोपहर तक बगैर बिजली के ही रहे थे। बाद में फोरमैन पवन ने नागरिकों की समस्या को गम्भीरता से लेते हुए ठेकेदार के कर्मचारियों को व ट्रैक्टर तथा हाइड्रा बुलाकर केबल को ठीक कराकर लाइट को चालू कराया। उन्होंने बताया कि कर्मचारी कार्य करने में आनाकानी कर रहे थे जिसके कारण उनको ठेकेदार के कर्मचारियों का सहारा लेना पड़ा था।

Previous post

राष्ट्रीय नौकायन प्रतियोगिता की 200 मीटर की ड्रैगन बोट रेस में हरियाणा की जूनियर महिला टीम ने जीता गोल्ड

Next post

भोपाल में चल रही 10वीं ड्रैगन बोट रेस चैंपियनशिप(2022-23) की विभिन्न प्रतिस्पर्धाओं में हरियाणा के खिलाड़ियों ने जीते चार गोल्ड व 2 सिल्वर मेडल

You May Have Missed

error: Content is protected !!