पार्षद द्वारा निगमायुक्त के सरकारी आदेश को मानने से किया इनकार, उर्वा को खुले में करने पड़ी मीटिंग।

गुरुग्राम, 23 मई। अर्बन इस्टेट रेज़िडेंट्स वेलफ़ेयर एसोसिएशन (रजि०) सेक्टर 4/7 (उर्वा) द्वारा रविवार को कम्यूनिटी सेंटर के प्रांगण में अपनी कार्यकारिणी की मीटिंग का आयोजन किया गया। जिसमें सेक्टर में व्याप्त समस्याओं के निवारण पर चर्चा की गई। संस्था के अध्यक्ष धर्म सागर ने बताया कि गत रविवार उर्वा सेक्टर 4/7 की कार्यकारिणी की मीटिंग एक बार फिर इतनी गर्मी के बावजूद खुले मैदान में करनी पड़ी। इसका एकमात्र कारण पार्षद सीमा की हठधार्मिता है जो कि निगम आयुक्त के आदेशों तथा अन्य किसी अधिकारी की बात को मानने तैयार नहीं है। उनके अनुसार यहाँ वही होगा जो वह चाहती है वह इस विषय में निगम से जल्द ही अपनी इच्छानुसार एक नया आदेश जारी करवा देगी। जिसके बाद इस सामुदायिक केंद्र पर केवल उनका ही आधिपत्य होगा।

श्री धर्म सागर ने कहा कि यदि निगम के अधिकारी यदि उनकी इतनी ही बात मानते है तो उन्हें पिछलें साढ़े चार सालो के कार्यकाल में हमारे सेक्टर में व्याप्त समस्याओ को कोई निदान क्यू नहीं कराने पर ध्यान दिया और रही बात उर्वा के कार्यालय की तो वह तो हम सड़क से भी चला लेंगे लेकिन सेक्टर के निवासियों की समस्याओं के लिए निरंतर संघर्ष करते रहेंगे।

संस्था के महासचिव प्रमोद शर्मा ने बताया कि उर्वा सेक्टर 4/7 का दोष केवल इतना है कि वह अपने सेक्टर की समस्याओं को सही मंचो तक उठा रहे तथा उनके निवारण के लिए प्रयासरत है। हम अपने इलाक़े की हर छोटी बड़ी समस्याओं के लिए सम्बंधित अधिकारियों को पत्र लिख कर या निजी रूप से मिलते है। शायद यही कारण है कि उर्वा सेक्टर 4/7 हमेशा पार्षद महोदय के निशाने पर रहती है। सामुदायिक केंद्र में कार्यालय कोई लक्ष्य नहीं है। वास्तविकता में यह संघर्ष सेक्टर में व्याप्त समस्याओं के स्थाई समाधान के लिए है जो उर्वा सेक्टर 4/7 की टीम लगातार करती रहेगी।