उदयपुर चिंतन शिविर के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का मंथन जारी
चंडीगढ़ में दो दिवसीय शिविर लगाएगी कांग्रेस पार्टी, नेताओं और कार्यकर्ताओं को दिए जाएंगे टिप्स

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

21 मई,अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा उदयपुर में लगाए गए चिंतन शिविर के बाद प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं का कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से मिलना जारी है। शुक्रवार शाम को प्रदेश कांग्रेस कमेटी की कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्व सांसद श्रुति चौधरी ने प्रदेश प्रभारी विवेक बंसल, प्रदेश अध्यक्ष उदय भान व कार्यकारी अध्यक्ष रामकिशन गुर्जर, सुरेश गुप्ता और जितेंद्र भारद्वाज के साथ अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर पार्टी के आगामी कार्यक्रमों और संगठन को लेकर चर्चा की। इससे पूर्व सभी नेताओं ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से भी मिलकर विस्तार से बातचीत की थी। इन बैठकों के बाद श्रुति चौधरी ने कहा कि केंद्र की भाजपा और प्रदेश की गठबंधन सरकार को चलता करने के लिए कांग्रेस पार्टी एकजुट होकर सघन कार्यक्रम चलाएगी।

प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष श्रुति चौधरी ने कहा कि नव संकल्प चिंतन शिविर में पार्टी ने जो फैसले लिए हैं उसका व्यापक असर पड़ेगा और युवाओं को ना केवल पार्टी के संगठन में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलेगी बल्कि 50 प्रतिशत टिकट भी युवाओं को दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि एक परिवार एक टिकट का फैसला बहुत निर्णायक साबित होगा। उन्होंने कहा कि नेताओं के परिजनों को केवल उसी समय चुनाव लड़वाया जाएगा जब उन्होंने संगठन में पांच साल सक्रिय रूप से काम किया होगा और जीतने वाला उम्मीदवार होगा।

उन्होंने कहा कि शीर्ष नेताओं से मुलाकात में संगठन को विस्तार देने और पार्टी के आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा को लेकर चर्चा की गई है। उन्होंने कहा 31 मई और 01 जून को चंडीगढ़ में दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा जिसमें प्रदेश के तमाम वरिष्ठ नेता भाग लेंगे। इस शिविर में पार्टी की भविष्य की रणनीति को लेकर व्यापक रूप से विचार विमर्श किया जाएगा और एक रोड़ मैप कार्यकर्ताओं के सामने रखा जाएगा ताकि घर घर जाकर लोगों से सीधा संवाद किया जा सके।

श्रुति चौधरी ने कहा कि प्रदेश के बाद जून महीने में ही जिला स्तर पर शिविर लगाकर कार्यकर्ताओं से रूबरू होकर पार्टी के कार्यक्रमों को अंतिम रूप दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि 09 अगस्त से लेकर 15 अगस्त के बीच हर जिले में आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर 75 किलोमीटर की पदयात्राएं आयोजित की जाएगी और स्वतंत्रता आंदोलन में शहादत देने वाले रणबांकुरों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। उन्होंने कहा कि 02 अक्टूबर से भाजपा की जनविरोधी नीतियों को लेकर देशव्यापी आंदोलन शुरू किया जाएगा और इसमें पदयात्रा के साथ साथ अन्य कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे।

error: Content is protected !!