चण्डीगढ, 20मई:- हरियाणा रोङवेज कर्मचारी एकता युनियन के राज्य प्रधान बलवान सिंह दोदवा को पंचकूला डिपो के महाप्रबंधक की झूठी शिकायत पर परिवहन निदेशक ने एक बार फिर बली का बकरा बनाया है, अपनी पावर का दुरूपयोग करते हुए एक द्वेष भावना के तहत नियम 4बी के तहत चार्जशीट जारी करके हिसार डिपो में तबादला कर दिया है।

ऐसा पहली बार नहीं हुआ, इससे पहले भी परिवहन निदेशक ने अगस्त, 2021 में चण्डीगढ डिपो के महाप्रबंधक की झूठी शिकायत पर नियम-4बी के तहत चार्जशीट व चण्डीगढ से आईएसबीटी दिल्ली का तबादला किया था। चार्जशीट का जवाब सन्तोषजनक पाये जाने पर 18फरवरी, 2021 को परिवहन निदेशक ने चार्जशीट को ड्राप करके पंचकूला मुख्यालय स्थापित किया था। अब पंचकूला डिपो के महाप्रबंधक की झूठी शिकायत पर नियम-4बी के तहत चार्जशीट व हिसार मुख्यालय बनाया है।

राज्य प्रधान बलवान सिंह दोदवा ने बताया कि मामला कुछ इस प्रकार है कि 17मई को काउन्टर समय को लेकर निजि संचालकों ने एक सरकारी चालक की बुरी तरह से पिटाई कर दी। पिटाई करके जैसे ही निजि संचालको ने कार से भागने का प्रयास किया तो कर्माचारियों ने गेट बन्द करके उन्हे दबोच लिया तथा पुलिस बुलाकर उनके हवाले कर दिये। इससे आहत होकर डिपो महाप्रबंधक ने निजि संचालको पर कार्रवाई करवाने की बजाय सरकारी चालक-परिचालक को गाली-गलौज देना शूरू कर दिया। जब मैने इसका विरोध किया तो महाप्रबंधक ने मेरे साथ भी दुर्व्यवहार करना दिया तथा झूठी रिपोर्ट परिवहन निदेशक को कर दी। परिवहन निदेशक ने 19मई को मुझे बुलाकर निजि सुनवाई की। पुरी स्थिति स्पष्ट होने पर निदेशक महोदय सन्तुष्ट हो गये। लेकिन इसके बाद निजि संचालको ने निदेशक महोदय से लेन-देन करके दोबारा से मेरा तबादला हिसार का करवाया तथा नियम 4बी के तहत चार्जशीट करवाई। निदेशक महोदय की निजि संचालको के साथ सिधी सांठगांठ है तथा हर काम उनके इशारे पर करते हैं। उन्होंन बताया कि महाप्रबंधक व परिवहन निदेशक के रवैए से कर्मचारियों में काफी रोष है। परिवहन निदेशक के व्यवहार की उच्च स्तर पर शिकायत भी की जायेगी। पंचकूला डिपो के कर्मचारियों ने 23 मई को सभी कर्मचारियों की संयुक्त बैठक बुलाई है, जिसमें ठोस फैंसला लेकर निर्णायक आन्दोलन की घोषणा की जायेगी। जिसकी सारी जिम्मेदारी परिवहन निदेशक व डिपो प्रशासन की होगी।