सोहना नगरपरिषद विभाग अवैध कालोनियों को करेगा ध्वस्त …….. बनाई रणनीति

सोहना बाबू सिंगला

सोहना नगरपरिषद विभाग जल्द ही अवैध कालोनियों पर पीला पंजा चलाकर ध्वस्त करेगा। जिसके लिए परिषद ने अवैध कालोनियों को चिन्हित कर लिया है। जिनका खुलासा अभी तक नहीं किया है। जिनको गोपनीय रखा गया है। ऐसी अवैध कालोनियों की संख्या करीब आधा दर्जन बताई जाती है। विभाग ने जिनको नेस्तनाबूद करने के लिए 20 मई की तारीख तय की है। 

सोहना नगरपरिषद ने अवैध कालोनियों पर शिकंजा कसने की ठान ली है। जिसके लिए व्यापक रणनीति तैयार कर ली है। जिनपर परिषद पीला पंजा चलाएगी। विभाग ने अपनी रणनीति को गोपनीय रखा है। ताकि कालोनाइजरों को भनक न लग सके। 

विदित है कि सोहना कस्बे में अवैध कालोनियों की भरमार है। कालोनाइजरों ने कृषि भूमि पर कालोनियां स्थापित कर दी हैं। जिनमें मूलभूत सुविधाओं का अभाव है। कालोनाइजरों ने ऐसी कालोनियों को स्थापित करने से पूर्व सरकार व प्रशासन से अनापत्ति प्रमाण पत्र भी नहीं लिया है। जो भोले भाले लोगों को सब्जबाग दिखाकर अपने जाल में फंसा कर दोनों हाथों से लूट रहे हैं। जिसमें दलालों की भूमिका महत्त्वपूर्ण बताई जाती है। कस्बे के पलवल मार्ग, नुहं मार्ग, गुरुग्राम मार्ग, नंगली मार्ग आदि स्थानों पर अवैध कालोनियां धड़ल्ले से कट रही हैं। 

क्या कहते हैं अधिकारी ………….नगरपरिषद के म्यूनिसिपल इंजीनियर सुशील ठाकरान कहते हैं कि परिषद 20 मई को अभियान चलाकर अवैध कालोनियों पर पीला पंजा चलाएगी। जिसके लिए रणनीति तैयार कर ली गई है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!