अदालत परिसर में भरा पड़ा है सीवरेज का गंदा पानी अधिवक्ता व मुवक्किल हैं परेशान…..

गुडग़ांव, 12 मई (अशोक): गुडग़ांव जिला अदालत प्रदेश की सबसे बड़ी जिला अदालत मानी जाती है। बड़ संख्या में देश-विदेश से मुवक्किल अपने कामों के सिलसिले में जिला अदालत आते रहे हैं। अदालत परिसर में सफाई व्यवस्था को लेकर पहले भी अधिवक्ताओं द्वारा चिंता व्यक्त की जाती रही है, लेकिन आजकल तो अदालत परिसर में सीवरेज का पानी बुरी तरह से भरा हुआ है।

अदालत की इमारत के 3 साइड में खुला स्पेस बनाया हुआ है ताकि बरसात आदि का पानी परिसर में एकत्रित न होकर इस खुले स्पेस में एकत्रित हो और वह ड्रेनेज के माध्यम से बाहर निकल जाए। लेकिन सीवरेज का गंदा पानी अब इसी स्पेस में भरा हुआ है और दिन-प्रतिदिन इस गंदे पानी की मात्रा बढ़ती ही जा रही है। ड्रेनेज सिस्टम भी काम नहीं कर रहा है। अदालत परिसर में सीवरेज का गंदा पानी भरा होने के कारण बदबू आदि भी आनी शुरु हो गई है और विभिन्न संक्रमित बीमारियों के फैलने का अंदेशा भी अधिवक्ताओं व मुवक्किलों को सताने लगा है।

जिला अदालत में कार्यरत अधिवक्ताओं व जिला बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष कुलभूषण भारद्वाज, पूर्व उपाध्यक्ष जितेंद्र कौशिक का कहना है कि इस संबंध में कई बार वर्तमान बार एसोसिएशन व अदालत परिसर का प्रबंधन देखने वाले अधिकारियों से भी शिकायत की जा चुकी है, लेकिन समस्या का समाधान होता दिखाई नहीं दे रहा है। उनका कहना है कि अदालत प्रशासन को समय रहते इस दिशा में कार्यवाही करनी चाहिए ताकि संक्रमित बीमारियों का शिकार होने से अधिवक्ता व मुवक्किल बच सकें।

You May Have Missed

error: Content is protected !!