– सदर बाजार में प्रभावी कार्रवाई के दिखे सकारात्मक परिणाम, बाजार हो रहा अतिक्रमण मुक्त

गुरूग्राम, 12 मई। अतिक्रमण के खिलाफ नगर निगम गुरूग्राम द्वारा चलाया जा रहा विशेष अभियान दिन-प्रतिदिन और भी अधिक सख्त होता जा रहा है। सदर बाजार में पिछले कई दिनों से चल रही प्रभावी कार्रवाई के अब सकारात्मक परिणाम दिखाई देने शुरू हो गए हैं तथा बाजार पूर्ण रूप से अतिक्रमण मुक्त बनने की ओर अग्रसर है।

नगर निगम गुरूग्राम के संयुक्त आयुक्त सुमित कुमार के अनुसार जोन-2 क्षेत्र की इनफोर्समैंट टीम सदर बाजार में पिछले काफी दिनों से अतिक्रमण के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है। कार्रवाई के दौरान ना केवल अतिक्रमण को हटाया जा रहा है, बल्कि अतिक्रमण करने वालों का सामान भी जब्त किया जा रहा है। साथ ही अतिक्रमण करने वालों को आगाह किया जा रहा है कि वे दुबारा से अतिक्रमण ना करें, अन्यथा उनके खिलाफ नियमानुसार अन्य कार्रवाई भी की जाएगी। इसके तहत अतिक्रमण करने वालों की दुकानों को भी सील किया जा सकता है।

उल्लेखनीय है कि गुरूग्राम का सदर बाजार सबसे व्यस्त बाजार है। यहां पर ग्राहकों की आवाजाही काफी अधिक होती है। बाजार में अतिक्रमण होने के कारण इसके रास्ते तंग हो जाते हैं, जिससे लोगों को निकलने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसके अलावा, सुरक्षा की दृष्टि से भी बाजार का अतिक्रमण मुक्त रहना बहुत ही जरूरी है। पूर्व में बाजार में हुई आगजनी की घटनाओं के दौरान राहत एवं बचाव दल को अतिक्रमण के कारण घटना स्थल पर पहुंचने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है। इसलिए जनहित को ध्यान में रखते हुए अतिक्रमण ना किया जाए।

error: Content is protected !!