सोहना में अतिक्रमण समस्या : नगरपरिषद ने हटाया अतिक्रमण…….. नालों पर नहीं हो सकेगा अवैध कब्जा

सोहना बाबू सिंगला

सोहना नगरपरिषद विभाग कस्बे को अतिक्रमण मुक्त करने में जुटा हुआ है। ताकि नागरिकों को जाम की समस्या से राहत मिल सके। जिसके तहत परिषद ने दूसरे दिन भी बाजारों से अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की गई। जिसके कारण अतिक्रमणकारियों में भय व्याप्त रहा। अतिक्रमण हटाओ टीम ने सड़कों पर रखे तख्त, टीन, स्टूल, सामान को हटा दिया है। उक्त अभियान शाम तक जारी रहा था। 

मंगलवार को भी दोपहर बाद बाजारों में उस वक्त हड़कम्प मच गया जब नगरपरिषद विभाग की टीम अतिक्रमण हटाने के लिए सड़कों पर निकल पड़ी। दुकानदार आनन फानन में अपने सामान को समेटने लगे। उक्त अभियान परिषद कार्यालय से आरम्भ किया गया था। टीम ने मोती प्लाजा, लेबर चौक, बस स्टैंड मार्ग, बगीची एरिया से अवैध रूप से लगाये सामान को हटा कर जब्त भी कर लिया है। उक्त अभियान शहर पुलिस थाना तक चलाया गया था। जिसमें बिल्डिंग इंस्पेक्टर मनोज सिवाच, सफाई निरीक्षक सत्येंद्र यादव,अमित, कृष्ण, राजू आदि के अलावा कर्मचारी मौजूद थे। बता दें कि इससे पूर्व भी सोमवार को परिषद ने बाजारों से अतिक्रमण हटाया था तथा अतिक्रमणकारियों का सामान भी जब्त कर लिया था। 

नालों से हटेगा अतिक्रमण …………..नगर परिषद विभाग बस स्टैंड मार्ग पर बने नाले पर हुए अतिक्रमण को भी जल्द हटाएगा। जिसके लिए परिषद ने सभी अतिक्रमणकारियों को चेतावनी दे दी है। जिसके कारण दुकानदार असमंजस की स्थिति में है तथा अपने अतिक्रमण को हटाने की तैयारी में हैं। परिषद का कहना है कि अगर अतिक्रमण को नहीं हटाया गया तो विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

क्या कहते हैं अधिकारी ………….कार्यकारी अधिकारी अतर सिंह कहते हैं कि उक्त अभियान नियमित रूप से जारी रहेगा। ताकि जाम की समस्या पैदा न हो। अतिक्रमणकारियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा जिन्होंने कस्बे की सुंदरता को खराब किया हुआ है

बिजली बोर्ड मार्ग रहेगा निशाना ………….नगर परिषद विभाग बुधवार को बिजली बोर्ड मार्ग पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाएगा। जिसकी जानकारी विभागीय सूत्रों ने दी है। उन्होंने बताया कि उक्त मार्ग पर लोगों ने सड़कों पर अपना सामान रखकर अवैध रूप से अतिक्रमण किया हुआ है। जिससे लोगों को आवागमन में काफी तकलीफ हो रही है विभागीय टीम बुधवार को उक्त मार्ग से अतिक्रमण का सफाया करेगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!