21 सदस्यों की गठित कमेटी विधायक के साथ मंगलवार को प्रदेश शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर से मिलकर स्कूल को अपग्रेड किए जाने की चंडीगढ़ पहुंचकर गुहार लगाएंगे

सोहना बाबू सिंगला

खंड के गांव अभयपुर के सरकारी स्कूल में घटित मारपीट मामले का करीब एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी ठोस हल नहीं निकल सका है। दमदमा गांव के विद्यार्थी टेंट में ही शिक्षा लेने को मजबूर हैं। अभिभावक भी अभयपुर के सरकारी स्कूल में अपने बच्चों को भेजने के लिए तैयार नजर नहीं आ रहे हैं। विद्यार्थियों की मांग है कि जब तक दमदमा गांव का स्कूल अपग्रेड नहीं होगा उनका अनशन जारी रहेगा। वही पंचायत द्वारा गठित सदस्यों की कमेटी मंगलवार को सोहना विधायक संजय सिंह के नेतृत्व में प्रदेश शिक्षा मंत्री से मिलकर स्कूल को अपग्रेड किए जाने की गुहार लगाएगी

शनिवार को स्कूली मामले को लेकर दमदमा में पंचायत का आयोजन किया गया। जिसमें सोहना विधायक संजय सिंह ने भी शिरकत की थी। गांव के विद्यार्थियों ने अभयपुर स्कूल में शिक्षा लेने से स्पष्ट इनकार कर दिया था। विद्यार्थी गांव के स्कूल को 12वीं कक्षा तक अपग्रेड किए जाने की मांग पर अड़े रहे। हालांकि विधायक ने गांववासियों,बच्चों व बच्चों के अभिभावकों को समझाने का काफी प्रयास किया था किंतु वे विफल रहे। पंचायत में गांव वासियों ने एकमत होकर स्कूल को अपग्रेड किए जाने की मांग रखी। जिस पर 21 सदस्यों की गठित कमेटी विधायक के साथ मंगलवार को प्रदेश शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर से मिलकर स्कूल को अपग्रेड किए जाने की चंडीगढ़ पहुंचकर गुहार लगाएंगे।

उक्त पंचायत काफी देर तक चली,नेता देते रहे आश्वासन

दमदमा गांव शहीद राज सिंह खटाना मरणोपरांत प्रदेश मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, केंद्रीय मंत्री राव इंदरजीत सिंह, केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने भी गत दिनों शहीद होने पर गांव के स्कूल को अपग्रेड करके 12वीं कक्षा तक किए जाने का आश्वासन दिया था। किंतु उक्त स्कूल काफी समय बीत जाने के बाद भी आज तक भी अपग्रेड नहीं हो सका है।

विद्यार्थी टेंट में ले रहे शिक्षा

गांव दमदमा के विद्यार्थी अभयपुर सरकारी स्कूल में शिक्षा ना लेकर 4 दिनों से टेंट में ही शिक्षा ले रहे हैं। जिनको गांव के शिक्षित युवक शिक्षा दे रहे हैं। विद्यार्थियों का कहना है कि जब तक गांव के स्कूल को अपग्रेड नहीं किया जाता तब तक वे टेंट में ही शिक्षा लेंगे चाहे जितना भी समय लग जाए।

error: Content is protected !!