सभी छात्रों को रोजगार मुहैया करवाना गुरुग्राम विवि. का उदेश्य : प्रो. दिनेश कुमार
सपने को पूरा करने में जीयू शिक्षकों की अहम भूमिका : चयनित विद्यार्थी
बी.टेक इन कंप्यूटर साइंस के छात्र नवजोत को मिला 7.5 लाख सालाना पैकेज
जल्द ही जीयू के छात्रों को नौकरी देगी “दा मारर्कोम एवेन्यू और यूकैंजी कंपनी”

6 मई गुरुग्राम -गुरुग्राम विश्वविद्यालय के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल की ओर से विवि के छात्रों का टॉप मल्टीनेशनल कंपनियों में प्लेसमेंट का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में विवि. के बी.टेक इन कंप्यूटर साइंस के 10 विद्यार्थियों का चयन विभिन्न कंपनियों में हुआ है। इस अवसर पर इंजीनियरिंग विभाग के डीन एवं प्लेसमेंट समन्वयक डॉ. अशोक खन्ना ने बताया कि सभी कंपनियों द्वारा विद्यार्थियों का चयन साक्षात्कार के आधार पर किया गया । छात्रों ने पुरे आत्मविश्वास के साथ इस प्रक्रिया में भाग लिया, परिणामस्वरूप विवि. के 10 छात्रों का चयन किया गया । इनमें नवजोत का गीकी एंट्स में,महिमा का इंफोसिस में , वंशिका और नरेंद्र का डिफैक्टो में तथा ईशान का डेलॉयट, गौरव, शुभी, अंकित, योगेश, भुवनेश का डिफैक्टो में प्लेसमेंट हुआ है । सभी छात्रों को 3 से 7.5 लाख सालाना पैकेज प्राप्त हुआ, सबसे अधिक नवजोत को 7.5 सालाना पैकेज प्राप्त हुआ । इस अवसर पर विवि के चयनित विद्यार्थियों ने ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा कि हर छात्र का सपना होता है कि वह अच्छे शिक्षण संस्थान में पढ़े, ताकि उसे अच्छा रोजगार प्राप्त हो और वह अपने परिवार का सहारा बन सके, आगे छात्रों ने कहा कि गु.विवि. हर छात्र के उज्जवल भविष्य हेतु कार्य करने के लिए समर्पित है । गुरुग्राम विवि. के शिक्षकों के कुशल मार्गदर्शन के कारण हमारा सपना पूरा हुआ है जिसके लिए हम सब विवि.प्रशासन का आभार व्यक्त करते है ।

छात्रों की सफलता पर उन्हें बधाई देते हुए गुरुग्राम विवि के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने कहा कि अब तक विवि. के कई विद्यार्थियों को मल्टीनेशनल कंपनियों में प्लेसमेंट ऑफर मिल चुके हैं। आगे भी प्लेसमेंट जारी रहेगा।आने वाले समय में विश्वविद्यालय का प्रयास रहेगा कि सभी विद्यार्थियों का प्लेसमेंट हो जाए। गुरुग्राम विवि हर विद्यार्थी के करियर को लेकर फिक्रमंद है, क्योंकि अच्छी कंपनी में जॉब मिलने से छात्रों का आत्मविश्वास बढ़ता है और इससे दूसरे छात्रों को भी प्रेरणा मिलती है। सभी छात्रों को रोजगार मुहैया करवाना गुरुग्राम विवि. का उदेश्य है ।

इसी कड़ी में आज गुरुग्राम विवि परिसर सेक्टर 51,गुरुग्राम में दा मारर्कोम एवेन्यू और यूकैंजी के एम.डी ललित गुप्ता ने आपने सहयोगियों के साथ गुरुग्राम विवि के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार से मुलाकात की और आने वाले दिनों में गुरुग्राम विवि में छात्रों के प्लेसमेंट को लेकर विस्तार से चर्चा की।उन्होंने बताया कि हम अपनी कंपनी में मानव संसाधन,मार्केटिंग,कंटेंट ,अकाउंट,टेली सेल्स और बी.टेक (ए.आई) के लिए गुरुग्राम विवि में कैंपस प्लेसमेंट का आयोजन करेंगे।जिसमें गुरुग्राम विवि के छात्र हिस्सा ले सकते हैं। उन्होंने छात्रों से अधिक से अधिक संख्या में हिस्सा लेकर इस सुअवसर का लाभ उठाने की अपील भी की। इस अवसर पर डॉ. सुमन वशिष्ठ, डॉ. मनीषा उपस्थित रहे ।

error: Content is protected !!