सोहना बाबू सिंगला

खण्ड के गाँव अभयपुर के सरकारी स्कूल में घटित मारपीट मामला अभी तक भी नहीं सुलझ सका है। विद्यार्थी स्कूल में पढ़ने की बजाय टेंट के नीचे शिक्षा ले रहे हैं। गांववासी बच्चों को स्कूल भेजने का निर्णय शनिवार को करेंगे। वहीं सोया हुआ शिक्षा विभाग शुक्रवार को जाग गया है। जिसके अधिकारियों ने गांव में बच्चों से स्कूल में ही शिक्षा लेने को कहा है। किंतु गांववासियों ने फिलहाल उनके आग्रह को निरस्त कर दिया है।

शुक्रवार को शिक्षा विभाग की टीम ने जिला शिक्षा विभाग अधिकारी के आदेश पर गाँव दमदमा पहुँचकर टेंट में पढ़ रहे विद्याथियों व उनके अभिभावकों से मिलकर समस्त जानकारी हासिल की। तथा अभिभावकों से अपने बच्चों को अभयपुर व खेड़ला स्कूल में शिक्षा लेने की बात रखी। किन्तु गाँववासियों ने उनके विचार को निरस्त कर दिया है। जिसका फैसला शनिवार को होने वाली पँचायत में लिया जाएगा। टीम में खण्ड शिक्षा अधिकारी के अलावा कई स्कूलों के प्रिंसिपल भी मौजूद थे।

शनिवार को होगा निर्णय …………दमदमा गांव के सरपंच श्योराज खटाना ने बताया कि शनिवार को गाँव की पँचायत बुलाई गई है। जिसमें बच्चों को स्कूल में भेजने के बारे में निर्णय लिया जाएगा।

error: Content is protected !!