स्कूली विवाद : दोनों गाँवों की कमेटियों ने किया स्कूल का दौरा, शनिवार को होगी पँचायत…… बच्चे पढ़ रहे टेंट में

सोहना बाबू सिंगला

खण्ड का अभयपुर स्कूली विवाद के निबटने के असर प्रबल होने लगे हैं। दोनों गांवों द्वारा गठित कमेटियों ने स्कूल का दौरा करके समस्त जानकारी एकत्रित कर ली है। दमदमा गांव में शनिवार को पँचायत होगी। जिसमें बच्चों व अभिभावकों से स्कूल में जाने के बाबत पूछताछ होगी। विद्यार्थी टेंट में पढ़ने को मजबूर हैं।

गुरुवार को दमदमा व अभयपुर गाँव के गणमान्य लोगों ने अभयपुर स्कूल का दौरा किया तथा स्कूल की प्रिंसिपल रेखा मलिक व हिंदी शिक्षक पुरुषोत्तम सिंह से विस्तार पूर्वक जानकारी हासिल की है। प्रिंसिपल ने सुरक्षा देने के लिए पूरा आश्वासन दिया है। तथा स्कूल के पीछे का दरवाजा लोहा का लगवाने के वायदा किया है। वहीं दमदमा गाँव के विद्यार्थी स्कूल की बजाय टेंट में ही पढ़ने को मजबूर हैं। जिनको युवा शिक्षित पढा रहे हैं।

शनिवार को होगी पँचायत …………दमदमा गाँव की कमेटी ने शनिवार को पँचायत आमंत्रित की है। जिसमें अभिभावकों व बच्चों से स्कूल में जाने के लिए पूछा जाएगा। सरपंच श्योराज खटाना ने बताया कि बच्चे अभी तक भी टेंट में पढ़ रहे हैं। 

विवाद आपसी सहमति से निबटने की संभावना …………स्कूली विवाद आपसी सहमति से निबटने के आसार हैं। जिसके लिए गणमान्य लोग प्रयास में जुटे हुए हैं ताकि आपसी भाई चारा बना रहे तथा विद्यार्थियों की पढ़ाई भी प्रभावित न हो। वहीं पुलिस ने अभी तक किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया है। 

शिक्षा विभाग मौन …………विद्यार्थियों के टेंट में पढ़ाई किये जाने की खबर मीडिया में उछलने के बाबजूद भी शिक्षा विभाग चुप है। जिसने आज तक भी स्कूल का दौरा नहीं किया है। और न ही गाँव में पहुँचकर विद्यार्थियों व अभिभावकों को विश्वास में ही लिया है। जिसके कारण विभाग की कार्य शैली को लेकर ग्रामीण नाराज नजर आ रहे हैं।

You May Have Missed

error: Content is protected !!