सोहना बाबू सिंगला

सोहना खण्ड के गाँव अभयपुर में स्थित सरकारी स्कूल में घटित मारपीट मुद्दे ने तूल पकड़ लिया है। उक्त मामले में अभी तक भी पुलिस ने किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया है। जो आजतक भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। वहीं पीड़ित विद्यार्थी आरोपियों को गिरफ्तार करने की माँग पर अड़े हुए हैं। जिन्होंने दमदमा गाँव में ही टेंट के नीचे अपनी पढ़ाई शुरू कर दी है। जो अपने गाँव के स्कूल को अपग्रेड करने की माँग भी कर रहे हैं।

बुधवार को गांव दमदमा के विद्यार्थियों ने अपनी पढ़ाई टेंट के नीचे शुरू कर दी है। जिनको शिक्षित युवक पढा रहे हैं। जिनमें छात्र व छात्राएं शामिल हैं। जो अभयपुर गाँव के स्कूल में जाने से परहेज कर रहे हैं। विद्यार्थियों का कहना है कि आये दिन उनके साथ मारपीट की घटनाएं होती रहती हैं। जिससे वे असुरक्षित हैं। सरकार व प्रशासन बेबस है। जो कुछ भी करने में असमर्थ है। विद्यार्थियों ने सुरक्षा व दमदमा स्कूल को अपग्रेड कराने की माँग की है।

विदित है कि गत दिनों गाँव अभयपुर में स्थित सरकारी स्कूल में नकाबपोश बदमाशों ने विद्यार्थियों के साथ मारपीट की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया है परंतु उनको आजतक भी गिरफ्तार नहीं किया है। जिसके कारण पीड़ित विद्यार्थी चिंचित हैं। उक्त मामले को लेकर दोनों गाँवों की पँचायत भी ही चुकी है। जिसमें भाई चारे को कायम रखने की अपील की गई है। बाबजूद इसके गाँव दमदमा के विद्यार्थियों ने अपने ही गाँव में टेंट लगाकर पढ़ाई आरम्भ कर दी है। तथा स्कूल अपग्रेड को लेकर अनशन भी शुरू कर दिया है। 

सुरक्षा का मुद्दा गंभीर …………स्कूल में मारपीट की घटना होना काफी गंभीर है। जिसको लेकर क्षेत्रवासी काफी चिंचित हैं। तथा उक्त वारदात को गलत बतला रहे हैं। लोगों का कहना है कि स्कूल में पढ़ाई होनी चाहिए न कि मारपीट। इससे स्कूल की साख खराब होती है।

कमेटी करेगी स्कूल का दौरा …………दोनों गाँवों के गणमान्य लोगों की कमेटी सरकारी स्कूल का दौरा करेगी। तथा वहाँ तैनात शिक्षकों व विद्यार्थियों से घटना की जानकारी हासिल करेगी। जिससे मामले की तह तक पहुंचा जा सके।

error: Content is protected !!