सोहना बाबू सिंगला

खण्ड के गाँव अभयपुर में घटित मारपीट मामले में नया मोड़ आ गया है। दमदमा गाँव के बच्चे अब गाँव के सार्वजनिक बस स्टैंड परिसर स्थान पर पढ़ेंगे। जिनकी पढ़ाई शिक्षित युवा कराएंगे। यह फैसला दमदमा गाँव की पँचायत में लिया गया है। जुसमें आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने के लिए एसीपी से मिला जाएगा। पँचायत में 20 सदस्यीय कमेटी का गठन भी किया गया है। 

मंगलवार को दमदमा गांव के राजकीय प्राथमिक पाठशाला में पँचायत का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता जगन सिंह द्वारा की गई थी। उक्त पँचायत करीब डेढ़ घण्टे तक चली। जिसमें मामले को लेकर विस्तार पूर्वक चर्चा की गई। पंचायती लोगों ने गाँव के किसी भी बच्चे को अभयपुर के सरकारी स्कूल में न भेजने का निर्णय लिया है। तथा गाँव के सभी विद्यार्थी गाँव के ही बस स्टैंड पर बैठकर पढ़ाई करेंगे। जिनकी पढ़ाई शिक्षित युवा कराएंगे। इसके अलावा पँचायत में आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कराने के लिए एसीपी से मिला जाएगा। जिसके लिए 20 सदस्यीय कमेटी गठित कर दी है। वहीं दूसरी ओर गाँव अभयपुर में भी पँचायत का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता तेजपाल ने की थी। जो करीब एक घण्टे तक चली। जिसमें मारपीट में शामिल बच्चों के अभिभावकों से अपने बच्चों को पँचायत के समक्ष प्रस्तुत करने को कहा है। तथा किसी भी प्रकार का झगड़ा न करने की नसीहत भी दी है। ताकि भाई चारे को बढ़ावा मिल सके। 

विदित है कि सोमवार को गाँव अभयपुर के सरकारी स्कूल में गांव के ही नकाबपोश युवाओं ने स्कूल में घुसकर करीब एक दर्जन छात्र व छात्राओं को घायल कर दिया था। जिससे स्कूल में दहशत का माहौल बन गया था। उक्त बदमाश युवक मारपीट करने के बाद भागने में कामयाब रहे थे। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था। 

क्या कहते हैं थाना प्रभारी …………सोहना सदर थाना प्रभारी जय सिंह कहते हैं कि दोनों गाँवों के ग्रामीणों ने एक दिन का समय मांगा हुआ है।ताकि भाई चारे से मामला निबट जाए। अगर विवाद नहीं निबटा तो आरोपियों के खिलाफ जल्द कार्यवाही की जाएगी।

error: Content is protected !!