चरखी दादरी जयवीर फोगाट

30 अप्रैल,जिला के उपमंडल बाढड़ा व्यापार मंडल पदाधिकारियों व बाजार के दुकानदारों द्वारा सर्वसम्मति से लिए गए निर्णय के तहत शनिवार को महिने के अंतिम दिन बाढड़ा बाजार पूरी तरह से बंद रहा। जरुरी वस्तुओं की दुकानों को छोड़कर लगभग सभी दुकानें बंद रही। जिसके चलते बाजार में दिनभर चहल-पहल देखने को नहीं मिली।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बाढड़ा बाजार में अतिक्रमण हटाओं टीम द्वारा दुकानों के सामने से सामान उठाए जाने के विरोध में व्यापार मंडल द्वारा बीते 13 अप्रैल को बाजार बंद रखा था व कस्बे के सभी दुकानदार बाढड़ा अनाज मंडी में एकत्रित हुए थे। जहां व्यापारियों की दुसरी समस्याओं पर विचार-विमर्श करने के अलावा महिने के अंतिम दिन मेडिकल स्टोर,फल, सब्जी आदि की दुकानों को छोड़कर दुसरी सभी दुकाने बंद रखने का निर्णय लिया गया था। वहीं साथ ही निर्णय को नहीं मानने वाले दुकानदारों पर 11 हजार रुपये जुर्माना लगाने की बात कही गई थी। जिसके तहत शनिवार को बाजार बंद दिखाई दिया।

आपको यहां ये भी बता दे कि महिने के अंतिम दिन बाजार बंद रखने का निर्णय व्यापार मंडल द्वारा काफी पहले ही लिया जा चुका है। लेकिन बीते दिनों में इसका असर काफी कम देखने को मिल रहा था और अधिकतर दुकानदार इस दिन अपनी दुकाने खुली रखते थे। लेकिन 13 अप्रैल को जब सभी की सहमति से निर्णय की अवहेलना करने वाले दुकानदार के खिलाफ जुर्माने की घोषणा की गई तो शनिवार का इसका पूरा असर देखने को मिला और बाजार बंद दिखाई दिया। 

error: Content is protected !!