एचआरईसी कर्मचारियों को दो सप्ताह के भीतर मिलेगा वेतन: सुधीर सिंगला

हरियाणा रोडवेज इंजीनियरिंग निगम के कर्मचारियों के ज्ञापन पर विधायक ने परिवहन मंत्री से की बात

गुरुग्राम। हरियाणा रोडवेज कर्मचारी संयुकत संघर्ष समिति की हरियाणा रोडवेज इंजीनियरिंग निगम (एचआरईसी) शाखा के कर्मचारियों के बकाया वेतन को लेकर कर्मचारियों ने शुक्रवार को विधायक सुधीर सिंगला से मुलाकात करके ज्ञापन सौंपा। विधायक ने तुरंत ही उनकी मांग पर परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा से बात करके चर्चा की।

कर्मचारी नेता ओमबीर शर्मा, सुखबीर, लक्ष्मण, निर्मल जैन व भूप सिंह ने विधायक को दिए गए ज्ञापन में कर्मचारियों ने कहा है कि एचआरईसी मे कर्मचारी परिवहन विभाग के नियमों के तहत भर्ती हुए थे। 27 अप्रैल 1988 को बीओडी की 53वीं बैठक में तत्कालीन परिवहन मंत्री धर्मबीर सिंह की अध्यक्षता में हुई थी। उस बैठक में लिखित में निर्णय हुआ था कि जो सुविधाएं राज्य परिवहन के कर्मचारियों की है, वही सुविधा व नियम एचआरईसी कर्मचारियों पर लागू रहेंगी। लेकिन वर्ष 2013 तक एचआरईसी के अपने कोई नियम व शर्तें नहीं थी। सभी नियम व शर्तें रोडवेज विभाग के ही थे। अब 26 साल बाद एचआरईसी के नए नियम बनाकर पुराने कर्मचारियों पर थोंपे जा रहे हैं। जिससे निगम के सेवानिवृत कर्मचारियों को मेडिकल भत एवं पेंशन जैसी सुविधाओं से वंचित कर दिय गया है। यह सरकार के अपने ही नियमों का उल्लंघन है। इसके अलावा एचआरईसी कर्मचारियों को पिछले 5 माह से वेतन नहीं मिल रहा और ना ही सेवानिवृत कर्मचारी को एक साल से उसके लाभ मिल रहे हैं। एचआरईसी में घाटा बताकर इन कर्मचारियों के साथ अन्याय किया जा रहा है। कर्मचारियों ने कहा कि एचआरईसी ने सस्ती व टिकाऊ बसें बनाकर देश व प्रदेश में नाम रोशन किया है। ऐसे में कर्मचारियों के साथ ऐसा व्यवहार नहीं होना चाहिए। उनके हक मिलने चाहिए।

विधायक सुधीर सिंगला ने मौके पर ही परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा से बात करके उन्हें अवगत कराया। मंत्री की तरफ से आश्वासन दिया गया कि दो सप्ताह के भीतर कर्मचारियों का वेतन का भुगतान हो जाएगा। बाकी की मांगों पर विचार किया जाएगा।

Previous post

आरडब्लूए सोसायटियों को नियम, कानून और ज्ञान के प्रति जागरूक करने के लिए गुरूग्राम में किया गया सेवोकॉन का आयोजन

Next post

पार्टी प्रदेशाध्यक्ष व सह प्रदेशाध्यक्ष की नियुक्ति पर कांग्रेस नेत्री ने मिठाई बांट जताई खुशी

You May Have Missed

error: Content is protected !!