हुआ क्या भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ की जिला कार्यकारिणी की बैठक में ?

भारत सारथी/ऋषि प्रकाश कौशिक

गुरुग्राम। भाजपा जिला कार्यकारिणी से सदा की तरह विज्ञप्ति प्राप्त हुई। विज्ञप्ति में कहा गया है कि चिकित्सा प्रकोष्ठ की जिला कार्यकारिणी की बैठक संपन्न हुई, जिसमें जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़ उपस्थित रहीं। मजेदारी देखिए, जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़ ने विज्ञप्ति अनुसार चिकित्सा प्रकोष्ठ की जिला कार्यकारिणी के सदस्यों से परिचय किया, अब तक कोई परिचय नहीं था!विज्ञप्ति में कहा गया है कि कई अहम मुद्दों पर विचार-विमर्श किया। वे कौन-से अहम मुद्दे थे, यह जानने के लिए दसियों फोन किए व व्हाट्स अप किया तो व्हाट्स अप से उत्तर आया कि जो कुछ हुआ, सब लिखकर भेज दिया है।

विज्ञप्ति अनुसार जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़ ने कहा कि बड़ी संख्या में डॉक्टर भाजपा की विचारधारा से जुड़े हैं। जो चित्र इनके द्वारा भेजा गया है, उसमें कुल संख्या 35 के लगभग दिखाई दे रही है, जिसमें बहुत बड़ी संख्या में डॉक्टर, जिला अध्यक्ष और जिला कार्यकारिणी मिलाकर थे। साथ ही उन्होंने कहा कि चिकित्सा प्रकोष्ठ द्वारा सरकार की स्वास्थ से जुड़ी योजनाओं का लाभ अधिक से अधिक जनमानस को मिले।

फिर वही प्रश्न कि क्या सरकार की स्वास्थ से जुड़ी योजनाओं को आम जनता तक पहुंचाने का कार्य केवल चिकित्सा प्रकोष्ठ का है, समस्त भाजपा कार्यकर्ताओं का नहीं? जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़ ने चिकित्सा प्रकोष्ठ को आश्वासन दिया कि डॉक्टरों को जो उनके काम के दौरान परेशानी आती हैं, वह सरकार में बात कर उसका निवारण कराएंगी। प्रश्न फिर वही कि वह चिकित्सा प्रकोष्ठ से जुड़े डॉक्टरों की परेशानी का ही हल कराएंगी या आम जनता की परेशानियों का भी हल कराएंगी? जो स्वास्थ संबंधी परेशानियों से ग्रस्त हैं।

यह बैठक भाजपा के नवनिर्मित कार्यालय गुरूकमल में संपन्न हुई। बैठक का जो चित्र हमें भेजा गया है, उसमें स्पष्ट दृष्टिगोचर हो रहा है कि जिला कार्यकारिणी के सदस्यों को मिलाकर गिनती 35 के लगभग ही है। बैठक के पीछे दीवार पर कहीं कमल का फूल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, माननीय मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर या प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ के चित्र कहीं दिखाई नहीं दे रहे। हां, ये जो लंच के पैकेट अवश्य दिखाई दे रहे हैं। शायद प्रदेश अध्यक्ष का यह कहना है कि विज्ञप्ति ऐसी दो जो किसी पता ही नहीं लगे कि हम क्या मंथन रहे हैं?

You May Have Missed

error: Content is protected !!