गुडग़ांव, 23 अप्रैल (अशोक): श्रमिक यूनियनों का प्रतिनिधित्व करने वाली ट्रेड यूनियन काउंसिल की बैठक का आयोजन शनिवार को आईएमटी मानेसर स्थित ताऊ देवीलाल पार्क में मारुति सुजूकी श्रमिक यूनियन के प्रधान पवन कुमार की अध्यक्षता में किया गया, जिसमें काउंसिल से जुड़े सदस्य शामिल हुए।

बैठक का संचालन करते हुए एटक के जिला महासचिव कामरेड अनिल पंवार ने बताया कि बैठक में श्रमिकों से जुड़े मुद्दों पर बातचीत की गई। इस बैठक का सबसे बड़ा मुद्दा यह था कि आईएमटी मानेसर स्थित एसपीएम प्रबंधन द्वारा वर्ष 2017 में श्रमिक यूनियन के प्रतिनिधियों के खिलाफ झूठी एफआईआर आईएमटी मानेसर पुलिस थाना में दर्ज कराई गई थी। जिसे अभी तक भी रद्द नहीं किया गया है। जबकि पुलिस के उच्चाधिकारियों ने आश्वस्त किया था कि इस एफआईआर को जांच के बाद रद्द कर दिया जाएगा। लेकिन ऐसा हुआ नहीं। उन्होंने कहा कि अब पुलिस एफआईआर में नामजद श्रमिक प्रतिनिधियों पर दबाव बना रही है कि वे अपनी जमानत करा लें। श्रमिक नेताओं रामकुमार, ब्रह्मपाल, मोहिंद्र कपूर, सुनील कुमार, संदीप कुमार, बलविंद्र आदि ने कहा कि पुलिस ने प्रबंधन के कहने पर यह एफआईआर करी थी और तत्कालीन पुलिस अधिकारियों ने एफआईआर को रद्द करने का आश्वासन भी दिया था।

बैठक में सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि पुलिस आयुक्त ने क्षेत्र के पुलिस उपायुक्त से मिलने के लिए गत दिवस
कहा था। पुलिस उपायुक्त से मिलने की तैयारी की जा रही है। शीघ्र ही पुलिस उपायुक्त से मिला जाएगा। जिसके लिए श्रमिक नेताओं अशोक यादव, ब्रह्मपाल, पवन कुमार, अनिल नैन, मनोज कुमार, सुनील यादव, राजेश पडवाल, महेंंद्र कपूर को अधिकृत किया गया है। ये सभी यूनियन से बातचीत कर आगामी बुधवार को सभी यूनियनों की संयुक्त बैठक का आयोजन भी करेंगे। जिसमें भावी रुपरेखा तैयार की जाएगी। श्रमिक प्रतिनिधियों से आग्रह किया गया है कि वे संगठित रहें ताकि एफआईआर को रद्द कराया जा सके।

error: Content is protected !!