सत्ता पक्ष के नेताओं के कार्यक्रमों का किया जाएगा विरोध

गुडग़ांव, 20 अप्रैल (अशोक): अहीर समुदाय अहीर रेजिमेंट की मांग को लेकर पिछले करीब अढ़ाई माह से खेडक़ीदौला टोल जा के निकट अनिश्चितकालीन धरना दिए हुए हैं। रेजिमेंट की मांग को समर्थन देने के लिए क्षेत्र के लोगों का तांता लगा हुआ है। कई सामाजिक व धार्मिक संस्थाएं तथा विभिन्न संगठन भी रेजिमेंट की मांग का समर्थन कर चुके हैं और दिन-प्रतिदिन रेजिमेंट के गठन को और मजबूती मिलती जा रही है।

धरना स्थल की कमेटी के संयोजक विजय यादव, उम्मेद यादव, कैलाश यादव, दीपक व सुमित यादव का कहना है कि रेजिमेंट के गठन को लेकर केंद्र सरकार कोई कार्यवाही नहीं कर रही है, जिससे धरने पर बैठे लोग चाहते हैं कि सरकार इसके गठन की शीघ्र कार्यवाही करे, लेकिन ऐसा होता दिखाई नहीं दे रहा है। ऐसे में निर्णय लिया गया है कि सत्ता पक्ष के नेताओं के कार्यक्रमों में अपना विरोध दर्ज कराया जाए। उन्होंने पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस के सामने अहीर रेजिमेंट के झण्डे को लेकर सरकार का विरोध करने का संकल्प भी लिया है।

विजय यादव ने कहा कि संयोजन कमेटी के सदस्यों ने यह संकल्प लिया है व सरकार को चेतावनी भी दी है कि हम अब सत्ता पक्ष के हर नेताओं के कार्यक्रमों का विरोध करेंगे व दक्षिण हरियाणा में सत्ता पक्ष के हर नेताओं को काले झण्डे दिखाए जाएंगे। क्योंकि अहीर रेजिमेंट के गठन के लिए समाज 3 माह से धरने पर बैठा हुआ है। सत्ता पक्ष व विपक्ष के नेता जुबानी समर्थन तो दे रहे हैं, लेकिन सरकार ने अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की है। जिससे लगता है कि सरकार अहीर रेजिमेंट के गठन के लिए गंभीर नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि अब अहीर समाज नेताओं के झूठे आश्वासनों, विज्ञापन लिखने व देने पर भरोसा नहीं करेगा। अब यह समय चला गया है।

उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार अहीर रेजिमेंट का गठन करे, अन्यथा अहीर समाज उग्र आंदोलन करने के लिए मजबूर हो जाएगा। जिसकी समस्त जिम्मेदारी सरकार की ही होगी।

error: Content is protected !!