सोहना में टोल टैक्स मुद्दाटोल के विरोध में व्यापारियों ने दिया समर्थन………. पँचायत में लिया फैसला

सोहना बाबू सिंगला

सोहना कस्बे व क्षेत्र में टोल टैक्स लगाए जाने का मुद्दा दिनों दिन गरमाने लगा है। लोग टोल मुद्दे को लेकर एकजुट होने लगे हैं। तथा उक्त टोल टैक्स का जम कर विरोध कर रहे हैं। टोल संघर्ष समिति ने 18 अप्रैल को धरना व विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया हुआ है। जिसके समर्थन में बार एसोसिएशन, व्यापार मंडल सोहना, व्यापार मंडल संघ के अलावा गाँवों के सरपंचों, पंचों, नम्बरदारों, पार्षदों आदि ने अपना समर्थन देकर मुद्दे को मजबूती की राह दिखा दी है। वहीं विरोध प्रदर्शन को सफल बनाने के लिए क्षेत्र के लोग गाँव गाँव जाकर लोगों को अपने समर्थन में कर रहे हैं। ऐसा होने से विरोध प्रदर्शन के सफल होने की पूरी संभावना है।

विदित है कि गत दिनों सोहना-गुरुग्राम मार्ग पर चलने वाले वाहन चालकों से जबरन टोल टैक्स लागू करके वसूलना आरम्भ कर दिया था। जिसका क्षेत्रवासी जमकर विरोध कर रहे हैं। आरोप है कि मार्ग का निर्माण कार्य अभी तक भी अधूरा है। परंतु फिर भी टोल टैक्स को लोगों पर थोंप दिया है। इसके अलावा लोगों से डर दिखाकर टोल ठेकेदारों ने बाउंसरों को तैनात किया हुआ है। जो वाहन मालिकों से हर समय दुर्व्यवहार करते हैं। जिसकी शिकायत सोशल मीडिया के माध्यम से सरकार व प्रशासन को भी है। परंतु जिनपर आज तक भी कोई कार्यवाही नहीं हुई है।उक्त मुद्दे को लेकर व्यापारियों की बैठक सम्पन्न हुई। जिसमें दोनों व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधि मौजूद थे। जिन्होंने एक मत होकर अपना समर्थन देने की घोषणा की है। व्यापारियों ने यह भी कहा है कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी गई तो बाजार बंद किया जाएगा।

ऐतिहासिक होगा प्रदर्शन
टोल संघर्ष समिति के प्रतिनिधि पहलवान सतबीर खटाना का कहना है कि विरोध प्रदर्शन शांति पूर्वक व ऐतिहासिक होगा। जिसमें इलाके के सभी लोग शामिल होंगे।

Previous post

पलवल पुलिस का कड़ा प्रहार, होंडा सिटी कार में गांजा पत्ती ले जाते तीन तस्करों पर एंटी नारकोटिक्स सेल ने कसा शिकंजा

Next post

सत्ता में भागीदारी बढ़ाने के लिए समाज खुद को संगठित और अपडेट करे: बुवानीवाला

You May Have Missed

error: Content is protected !!