डॉन बनने का ख्वाब ले रहे नानू कला के नौनिहालों को पुलिस ने दबोचा

नानूकला के इन नौनिहालों ने ही चंद्रभान सहगल के घर को बनाया निशाना.
मोटरसाइकिल पर पहुंच चलाई गोलियां, शराब कारोबार में मांगी हिस्सेदारी.
वारदात को अंजाम दे भागे राजस्थान और दिल्ली से दोनों को दबोचा गया.
आरोपियों की पहचान आकाश पुत्र राकेश, अर्जुन उर्फ गुल्लू निवासी गांव नानू कला.
एक 19 और दूसरा 20 वर्ष का, दोनों ही युवा कक्षा बारहवीं तक पढ़ें हुए

फतह सिंह उजाला

पटौदी । पटौदी नगर पालिका के चेयरमैन और शराब कारोबारी चंद्रभान सहगल के घर पर की गई फायरिंग के साथ ही शराब कारोबार में 50 प्रतिशत हिस्सेदारी मांगने वाले दो युवा आरोपी हमलावरों को पुलिस के द्वारा दबोचने में कामयाबी हासिल की गई है । आरंभिक पूछताछ में डॉन बनने का ख्वाब ले रहे नानू कला गांव के इन दोनों नौनिहालों की उम्र देखी जाए तो, इनकी उम्र को देखते हुए जो बड़े नामी गैंगस्टर या फिर गैंग संचालक और मास्टर माइंड है, उनके लिए भी आने वाले समय में यह बड़ी चुनौती साबित हो सकते हैं । इस बात से भी इनकार नहीं कि किसी और गैंग या गैंगस्टर के द्वारा ऐसी अपराधिक मनोवृति और मानसिकता वाले युवाओं को अपराध की दुनिया में लाने के लिए प्रेरित सहित प्रशिक्षित भी किया जा रहा हो ?

बाहर हाल सबसे बड़ी राहत की बात यही है कि गुरुग्राम की तेजतर्रार पुलिस ने पटौदी पालिका चेयरमैन और शराब कारोबारी चंद्रभान सहगल को दी गई धमकी और उनके घर पर की गई फायरिंग के आरोपियों को दबोचन ने कामयाबी हासिल पांचवे दिन ही कर ली है । एसीपी क्राइम प्रितपाल सिंह सांगवान ने जानकारी देते हुए बताया है कि पुलिस के द्वारा काबू किए गए दोनों आरोपियों की पहचान आकाश पुत्र राकेश उम्र 20 वर्ष जो कि कक्षा बारहवीं तक पढ़ा हुआ है , दूसरा अर्जुन उर्फ गुल्लू पुत्र गणेश निवासी गांव नानू काला उम्र 19 वर्ष और यह भी कक्षा बारहवीं तक ही शिक्षित है । इन दोनों को दिल्ली से शनिवार को ही अपराध शाखा फरुखनगर टीम के द्वारा काबू किया गया । इनके कब्जा से एक पिस्टल, दो मैगजीन और तीन कारतूस भी बरामद किए गए है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह दोनों ही अपराधिक प्रवृत्ति के बताए गए हैं और इसी वर्ष 2022 में फरवरी और मार्च महीने में ही इन दोनों के खिलाफ पटोदी थाना में अलग-अलग दो मुकदमे भी दर्ज हैं ।

एसीपी क्राइम प्रितपाल सिंह सांगवान ने जानकारी देते हुए बताया कि 11 अप्रैल दोपहर के समय पटौदी नगर पालिका के चेयरमैन और शराब कारोबारी चंद्रभान सहगल के घर पर दो अज्ञात बाइक सवार युवक पहुंचे और ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई । उसी समय चंद्रभान सहगल को फोन कर शराब कारोबार में हिस्सेदारी सहित फिरौती देने के लिए भी धमकियां दी गई ।

मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपियों ंकि पहचान सहित इनकी धरपकड़ के लिए विभिन्न पुलिस टीमों को सक्रिय कर दिया गया । डीसीपी क्राइम राजीव देशवाल और एसीपी क्राइम प्रीतपाल सिंह सांगवान के नेतृत्व में अपराध शाखा फरुखनगर के प्रभारी सब इंस्पेक्टर अमित कुमार की टीम के द्वारा आधुनिक तकनीक और परंपरागत अनुसंधान तरीके से आरोपियों की पहचान कर 16 अप्रैल शनिवार को दिल्ली कनॉट प्लेस में दबोच ने में कामयाबी हासिल की है  

आरंभिक पूछताछ में डॉन बनने का ख्वाब ले रहे इन दोनों नौनिहालों ने पुलिस को बताया कि यह दोनों पटौदी ,फरुखनगर, मानेसर और गुरुग्राम क्षेत्र में अपना एक अलग ही दबदबा बनाना चाहते हैं । इसी उद्देश्य को लेकर दोनों के द्वारा पटौदी पालिका चेयरमैन और शराब कारोबारी चंद्रभान सहगल से कारोबार में हिस्सेदारी और फिरौती वसूलने की नीयत से अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर योजनाबद्ध तरीके से वारदात को अंजाम दिया गया ।

पुलिस अधिकारी प्रीतपाल सांगवान के मुताबिक यह दोनों युवक अपराधिक प्रवृत्ति के हैं । वर्ष 2022 में ही फरवरी और मार्च महीने में इन दोनों के खिलाफ पटोदी थाना में मारपीट लड़ाई झगड़े से संबंधित दो अलग-अलग मुकदमे भी दर्ज किए गए हैं । इन दोनों ने डॉन बनने की चाहत में ही अपराध की दुनिया में अपना दबदबा बनाने के लिए पदार्पण किया, वहीं विभिन्न अपराधिक मामलों में संलिप्त रहे हैं । चंद्रभान सहगल के घर पर फायरिंग के बाद यह दोनों छिपने के लिए राजस्थान भाग गए और वहां से दिल्ली आ गए थे । लेकिन पुलिस की टीमें अपनी तकनीक और मुखविरों के मुताबिक इन दोनों की पहचान सहित इनकी लोकेशन पर बराबर नजर रखे हुए थी । दिल्ली पहुंचने के बाद अपराध शाखा फरुखनगर की टीम के द्वारा दोनों नौनिहाल हमलावार आरोपियों को कनॉट प्लेस से दबोच लिया गया । इन दोनों के कब्जे से वारदात में इस्तेमाल की गई एक पिस्तौल, दो मैगजीन और तीन कारतूस पुलिस के द्वारा बरामद किए गए। अब इन दोनों नौनिहाल आरोपियों को अदालत में पेश कर पुलिस हिरासत रिमांड पर लेकर आगे की पूछताछ की जाएगी। जिससे कि इस पूरे घटनाक्रम का खुलासा हो सके और यह भी पता लगाया जाएगा कि इस वारदात में और कौन-कौन लोग शामिल हो सकते हैं।

You May Have Missed