करोड़ों रूपए की लागत से नगर निगम करवाएगा विकास कार्य-मेयर मधु आजाद

– मेयर की अध्यक्षता में आयोजित वित्त एवं संविदा कमेटी की बैठक में विकास कार्यों को दी गई मंजूरी
– बैठक 
में 4 विकास कार्यों के एस्टीमेटों को प्रशासनिक स्वीकृति तथा 10 विकास कार्यों के टैंडर अलॉटमैंट को दी गई सशर्त स्वीकृति

गुरूग्राम, 13 अप्रैल। गुरूग्राम की मेयर मधु आजाद ने कहा कि नगर निगम गुरूग्राम द्वारा निगम क्षेत्र के विभिन्न वार्डों में करोड़ों रूपए की लागत से विकास कार्य करवाए जाएंगे। इन कार्यों की बुधवार को आयोजित वित्त एवं संविदा कमेटी की बैठक में मंजूरी दी गई है।

उक्त विचार मेयर ने बुधवार को निगम कार्यालय में आयोजित वित्त एवं संविदा कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करते हुए व्यक्त किए। उन्होंने बैठक में उपस्थित अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि सभी कार्य गुणवत्तापूर्ण हों तथा निर्धारित समयावधि के भीतर पूरे होने चाहिएं। अगर कोई एजेंसी कार्य धीमा करती है, या गुणवत्ता के साथ किसी भी प्रकार का समझौता किया जाता है, तो उसके खिलाफ त्वरित कार्रवाई की जाए। मेयर ने अधिकारियों से यह भी कहा कि नगर निगम गुरूग्राम से संबंधित किसी भी प्रकार के कार्य का शिलान्यास या उदघाटन हो रहा हो, तो उसके बारे में मेयर टीम को अवश्य सूचित किया जाए, चाहे वह कोई भी कर रहा हो। इस बारे में सरकार की तरफ से भी आदेश आए हुए हैं। अगर कोई अधिकारी इन आदेशों की पालना नहीं करता है, तो उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

इन एस्टीमेटों को मिली प्रशासनिक स्वीकृति : बैठक में वित्त एवं संविदा कमेटी ने विचार-विमर्श उपरान्त 4 विकास कार्यों के एस्टीमेटों को प्रशासनिक स्वीकृति दी गई। इनमें साऊथ सिटी-2 के क्यू-1 ब्लॉक में पेयजल, सीवरेज एवं सडक़ निर्माण के लिए 2.42 करोड़ रूपए, गांव मोहम्मदपुर झाड़सा से बादशाहपुर ड्रेन तक पुरानी ड्रेन के सुधारीकरण एवं नई बॉक्स टाईप ड्रेन के लिए 1.65 करोड़ रूपए, गांव तिघरा में बूस्टिंग स्टेशन, अंडरग्राऊंड टैंक आदि के लिए 2.46 करोड़ रूपए तथा गांव गाड़ौली खुर्द में मल्टीपर्पज हॉल के लिए 2 करोड़ रूपए के एस्टीमेट शामिल हैं।

इन विकास कार्यों के टैंडर अलॉटमैंट को मिली सशर्त मंजूरी : मेयर मधु आजाद की अध्यक्षता में आयोजित वित्त एवं संविदा कमेटी की बैठक में 10 विकास कार्यों के टैंडर अलॉटमैंट को मंजूरी दी गई। बैठक में गांव वजीराबाद से साईं मंदिर तक सडक़ निर्माण के लिए 2.12 करोड़ रूपए, सैक्टर-9 में 18 मीटर सडक़ों के निर्माण के लिए 1.94 करोड़ रूपए, गुरूग्राम-फरीदाबाद रोड़ पर स्ट्रॉम वाटर ड्रेनेज के लिए 1.74 करोड़ रूपए, मुख्य सीवर लाईन के लिए 1.45 करोड़ रूपए, सैक्टर-7 में 14 पार्कों के विकास के लिए 1.63 करोड़ रूपए, नंदीधाम गौशाला में विभिन्न कार्यों के लिए 2.48 करोड़ रूपए, खाटूश्याम मंदिर से वजीराबाद ढ़ाणी तक सडक़ निर्माण के लिए 1.32 करोड़ रूपए, सैक्टर-45 में 21 पार्कों के चारों तरफ इंटरलॉकिंग टाईल के लिए 1 करोड़ रूपए, निहाल कॉलोनी में सीवरेज लाईन के लिए 1.18 करोड़ रूपए तथा सैक्टर-46 में सडक़ों के निर्माण के लिए 2.47 करोड़ रूपए के टैंडर अलॉटमैंट को मंजूरी दी गई। हालांकि इनमें से कुछ विकास कार्यों को सशर्त मंजूरी देते हुए मेयर ने कहा कि इनके बारे में अधीक्षक अभियंता अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे, जिसमें एजेंसियों के साथ हुई नेगोशिएशन भी उपलब्ध करवाएंगे क्योंकि इन कार्यों के लिए निर्धारित दरों से अधिक दर एजेंसियों द्वारा टैंडर के दौरान अंकित की गई है।

बैठक में सीनियर डिप्टी मेयर प्रोमिला गजेसिंह कबलाना, डिप्टी मेयर सुनीता यादव, अधीक्षक अभियंता राधेश्याम शर्मा, कार्यकारी अभियंता एवं समिति के सचिव तुषार यादव, मनदीप धनखड़, विशाल गर्ग, अमरजीत बिस्ला एवं मनोज कुमार तथा सहायक अभियंता नरेन्द्र पंवार सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

Previous post

अनिश्चितकालीन धरना दिन-69…संगठन की शक्ति के सहारे सरकार से दो-दो हाथ करने की तैयारी में संयुक्त अहीर रेजिमेंट मोर्चा

Next post

हरियाणा में शहरी स्थानीय निकायों के कार्यों का डाटा ऑनलाइन होगा उपलब्ध

You May Have Missed

error: Content is protected !!