–महाअभियान के पहले दिन मोर्चा ने गठित की क्षेत्रीय कमेटियां
–गुरुग्राम जिला की फरुखनगर, पटौदी, मानेसर, सोहना तथा गुरूग्राम शहर की जिला, ब्लॉक तथा गांव स्तरीय टीम का गठन
–अहीर रेजिमेंट के मुद्दे पर लगातार 69 वें दिन जारी रहा धरना

मानेसर। भारतीय सेना में अहीर रेजिमेंट के गठन की मांग के मुद्दे पर संयुक्त अहीर रेजिमेंट मोर्चा अब संगठन की शक्ति के सहारे सरकार से दो-दो हाथ करने की तैयारियों में जुट गया है। महाअभियान के पहले दिन मोर्चा ने गुरुग्राम जिला से इसकी शुरुआत करते हुए गुरुग्राम की जिला, ब्लॉक तथा गांव स्तर की कमेटियों का गठन कर दिया है। खेड़कीदौला स्थित धरना स्थल पर बैठक में क्षेत्र के विभिन्न गांवों से आए लोगों को स्थानीय स्तर पर मजबूती से काम करने तथा अहीर रेजिमेंट के लिए सहयोग और समर्थन के लिए प्रेरित करने की जिम्मेदारी सौंपी।

इस मौके पर मोर्चा की कोर कमेटी के सदस्यों ने धरना स्थल पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज पूरा यादव समाज भारतीय सेना में अहीर रेजिमेंट की मांग को लेकर मुखर है। अहीर रेजिमेंट के रूप में वर्षो से अपने सम्मान और स्वाभिमान की भावना को दिल में दबाए बैठा यादव समाज का प्रत्येक युवा, बुजुर्ग, नौजवान तथा मातृशक्ति इस बार खुलकर सरकार से अपना अधिकार मांग रही है।

मोर्चा के सदस्यों ने कहा कि संगठन में बडी ताकत होती है जो अच्छे से अच्छे साम्राज्य की नींव हिला सकती है। किसान आंदोलन की मिसाल देते हुए मोर्चा के सदस्यों ने कहा कि हमें भी पूरे देश में एक मजबूत संगठन खडा करना है तथा लोगों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में जोडते हुए आंदोलन को ऐसे ही निरंतर गतिमान रखना है। सेना में अहीर रेजिमेंट का गठन यादव समाज का अधिकार है तथा अपने अधिकारों के लिए लंबा संघर्ष करना ही पड़ता है। अगर हम अपने संघर्ष में सफल हुए तो भावी पीढ़ियां हमारे संघर्ष को याद करेगी।

इस मौके पर मोर्चा के सदस्यों ने हरियाणा सहित देश के विभिन्न प्रदेशों से धरने को समर्थन देने आ रहे सर्व समाज के लोगों का आभार व्यक्त किया।

error: Content is protected !!