-प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने लिया तैयारियों का जायजा.
-हमारे लिए कार्यालय संस्कार और तपोस्थली: धनखड़
-अंबेडकर जयंती पर भाजपा का सबसे बड़ा कार्यक्रम आज गुरुग्राम में।

गुरुग्राम – अंबेडकर जयंती को समान नागरिक संहिता के रूप में मना रही भारतीय जनता पार्टी का बाबा साहब जयंती का सबसे बड़ा कार्यक्रम गुरुवार को गुरुग्राम में होगा। तैयारियां पूरी कर ली गई है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा खुद इस कार्यक्रम में उपस्थित होंगे और गुरुग्राम स्थित नए प्रदेश कार्यालय “गुरुकमल” का उद्घाटन कर कार्यकर्ताओं को सौंपेंगे। साथ ही इस कार्यालय के सबसे बड़े सभागार का नाम अंबेडकर सभागार रखकर बाबा साहब को श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे। अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष की आवभगत में कोई कमी न रह जाए, इसलिए लगातार प्रदेश पदाधिकारियों की बैठकों का दौर चला।

कार्यक्रम से एक दिन पहले खुद प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने सभी तैयारियों का जायजा लिया। यहां एक प्रेस कांफ्रेंस भी धनखड़ ने की। उन्होंने बताया कि शाम 5 बजे से शुरू होने वाले इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल, केंद्रीय कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र यादव, केंद्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर, केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह भी विशेष रूप से उपस्थित होंगे। प्रदेश अध्यक्ष के अनुसार प्रदेश स्तरीय यह पार्टी कार्यालय आधुनिक होगा। इस कार्यालय में फिजिकल के साथ-साथ बड़ी से बड़ी वर्चुअल बैठकें भी संभव होंगी।

धनखड़ ने पत्रकारों के सवालों के जवाब देते हुए कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए कार्यालय केवल आफिस नहीं होता, बल्कि संस्कार स्थली होगा। जीवन दृष्टि देने वाला होगा। भाजपा का कार्यकर्ता के लिए कार्यालय तपस्थली होता है। गुरुग्राम में गुरुकमल नाम से बना तैयार इस पार्टी कार्यालय को खुद राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कार्यकर्ताओं को सौंपेंगे।

प्रदेश महामंत्री मोहनलाल बडोली, कार्यालय निर्माण प्रमुख एवं प्रदेश उपाध्यक्ष जीएल शर्मा, कार्यालय निमार्ण संयोजक हरविंद कोहली, कार्यक्रम प्रबंधन समिति के कमल यादव, जिला प्रभारी एवं विधायक दीपक मंगला, जिलाध्यक्ष गार्गी कक्कड़, विधायक सुधीर सिंगला, प्रदेश प्रवक्ता सूरजपाल अम्मू, गुरुग्राम की मेयर मधु आजाद, प्रदेश मीडिया सह प्रमुख अरविंद सैनी, प्रदेश प्रवक्ता रमन मलिक, अजीत यादव आदि के साथ प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने लगभग एक घंटे तक घूम कर सभी तैयारियों का बारिकी से जायजा लिया।

जायजा लेने के बाद धनखड़ ने पत्रकारों से कहा कि अंबेडकर जयंती पर पूरे प्रदेश भर में 4 हजार स्थानों पर बाबा साहब को याद करते हुए सेवा कार्य किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि 19 अप्रैल तक रोजाना प्रदेश भर में सेवा कार्य कार्यकर्ताओं के द्वारा किए जाएंगे।

कल से ही शुरू होगा सामाजिक न्याय पखवाड़ा

ओमप्रकाश धनखड़ ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी के कार्यक्रम के साथ ही भाजपा सामाजिक न्याय पखवाड़ा शुरू कर रही है। जिसके तहत 16 अप्रैल को असंगठित श्रमिकों के लिए और 17 अप्रैल को अटल सेवा केंद्रों पर कार्यक्रम होंगे। 18 को स्वच्छ भारत मिशन के तहत पार्टी की स्वच्छता से जुड़ी इकाई सफाई कार्यक्रम करेंगी। जबकि 19 अप्रैल को महिला मोर्चा द्वारा पोषण अभियान चलाया जाएगा। ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का हरेक कार्यकर्ता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर जी की राह पर चल रहा है और देश सेवा के लिए खुद को समर्पित किए हुए हैं।

हम हरियाणा में तीसरी बार भी सरकार बनाकर इतिहास रचेंगे: धनखड़

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने आज गुरुग्राम में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि हरियाणा में भाजपा सरकार शानदार काम कर रही है और तीसरी बार भी हरियाणा में सरकार बनाकर भाजपा इतिहास रचेगी। हरियाणा में भाजपा गोवा की तरह तीसरी बार सरकार बनाएगी।

केजरीवाल पर निशाना साधते हुए धनखड़ ने कहा कि वो हमारे स्कूलों और स्कूल शिक्षकों को बेकार बताते हैं, लेकिन केजरीवाल को समझ आना चाहिए कि जो गुरुओं का सम्मान नहीं करते उनका भला नहीं हो सकता। धनखड़ ने कहा कि हमारे हरियाणा के स्कूल भी अच्छे हैं और यहां के गुरु (शिक्षक) श्रेष्ठ हैं। एक सवाल के जवाब में प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि आम आदमी पार्टी वीडियो जारी कर मार्केटिंग करती है, लेकिन मार्केटिंग के भरोसे हरियाणा में आम आदमी नहीं बढ़ सकती। धनखड़ ने कहा कि केजरीवाल केवल झूठ के सहारे आगे बढ़ना चाहते हैं, लेकिन सच यह है कि झूठ के आधार पर दूर तक नहीं जाया जा सकता।

error: Content is protected !!