अष्टधातु स्वर्ण जडि़त श्री महालक्ष्मी माता की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा 16 को

-तीन दिन तक आयोजित किए जाएंगे कार्यक्रम

गुरुग्राम। श्री सिद्धेश्वर मंदिर परिसर में बनाए गए भव्य श्री महालक्ष्मी माता मंदिर में माता की अष्टधातु की स्वर्ण जडि़त मूर्ति का प्राण प्रतिष्ठा समारोह 14 से 16 अप्रैल तक आयोजित किया जा रहा है। तीन दिन तक यहां धार्मिक आयोजन होंगे, जिसमें हजारों श्रद्धालु शिरकत करेंगे। पहले दिन 14 अप्रैल को अभिषेक के कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर व विधायक सुधीर सिंगला मुख्य अतिथि होंगे।

तीन दिवसीय कार्यक्रम के बारे में श्री सिद्धेश्वर मंदिर सभा के प्रधान रामअवतार गर्ग (बिट्टू) ने बताया कि 14 अपै्रल को माता की मूर्ति का अभिषेक सांय 5 से 8 बजे तक किया जाएगा। 15 अप्रैल सायं 5 बजे से कलश, ध्वज यात्रा निकाली जाएगी। इसके बाद 16 अप्रैल को मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी।

उन्होंने बताया कि श्री महालक्ष्मी माता का इतना भव्य मंदिर आसपास कहीं नहीं है। करोड़ों रुपये खर्च करके इस मंदिर का निर्माण किया गया है। उच्चकोटि के कलाकारों ने मंदिर को भव्य बनाया है। लाल पत्थर पर कशीदाकारी करके बनाए गए मंदिर में कला का अनूठा नमूना देखा जा सकता है। मंदिर के पूर्ण होने के बाद मंदिर में श्री महालक्ष्मी माता की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा का सभी को इंतजार था। अब इंतजार खत्म होने जा रहा है। 16 अप्रैल से मंदिर आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!