सोहना बाबू सिंगला 

सोहना-गुरुग्राम एलिवेटिड मार्ग पर गाँव घामडोज में बने टोल टैक्स बैरियर का मुद्दा चर्चित होने लगा है। उक्त मुद्दे को लेकर अदालत में दायर याचिका की सुनवाई 20 अप्रैल को होगी। जिसके लिए माननीय अदालत ने नोटिस जारी करके सभी पक्षों को अदालत में हाजिर होने के फरमान जारी कर दिए हैं। उक्त मुद्दा अदालत में पहुँच जाने से काफी चर्चित होने लगा है। स्थानीय नागरिक अदालती निर्णय की बाट जोह रहे हैं। लोगों को विश्वास है कि फैसला उनके पक्ष में होगा। आरोप है कि टोल एजेंसी जबरन टोल टैक्स की वसूली कर रही है। जबकि मार्ग का निर्माण अभी तक भी अधूरा है।

विदित है कि घामडोज गाँव में टोल लगाए जाने का मुद्दा गर्माने लगा है। नागरिक टोल वसूली को लेकर काफी परेशान हैं। लोगों का आरोप है कि मार्ग का निर्माण अभी तक भी अधूरा है परंतु टोल एजेंसी अवैध वसूली करने में लगी हुई है। जिससे नागरिकों की जेबें ढीली हो रही हैं। उक्त मामले को लेकर एक याचिका अदालत में दायर की जा चुकी है। जिसमें नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया, हरियाणा सरकार व सम्बंधित टोल एजेंसी ठेकेदार को प्रतिवादी पक्ष बनाया गया है। जिसपर अदालत ने सभी पक्षों को नोटिस जारी करके 20 अप्रैल को अदालत में हाजिर होने के आदेश दे दिए हैं। 

सोहनावासी संशय में …………बीते दिनों टोल एजेंसी व टोल संघर्ष समिति के बीच हुए आपसी समझौते को लेकर लोगों में संशय की स्थिति बनी हुई है। उक्त समझौते के तहत सोहनावासियों से 12 अप्रैल तक टोल माफ किये जाने का निर्णय लिया गया था। बता दें कि सोहना कस्बा टोल नियमों के अंतर्गत नहीं आता है। 

क्या कहते हैं अधिवक्ता …………टोल को लेकर याचिका दायर करने वाले वकील अनुराग जिंदल बताते हैं कि माननीय अदालत ने सुनवाई के लिए 20 अप्रैल की तारीख निश्चित की है। जिसमें सभी पक्षों को नोटिस जारी करके उपस्थित रहने के आदेश दे दिए हैं।

error: Content is protected !!