अपराध शाखा फरुखनगर, की पुलिस टीम को मिली कामयाबी.
वाहनों से कीमती सामान चोरी की दर्जनों वारदाते दी अंजाम.
गुरुग्राम शहर के कई स्थानों से गाड़ियों को बनाया निशाना

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम। 
अंतरराज्यीय ठक-ठक गिरोह के तीन सदस्य अपराध शाखा फरुखनगर, की पुलिस टीम के द्वारा काबू किए गए है। आरोपी बाजार/मार्किट इत्यादि स्थानों पर खड़ी गाड़ियों के शीशे तोड़कर व कार चालक को झांसा देकर, गुमराह करते हुए कार में रखे समान को लेकर चम्पत हो जाने की दर्जनों वारदातों को अंजाम दे चुके हैं।’ गुरुग्राम शहर के कई स्थानों से गाड़ियों के शीशे तोड़कर लैपटॉप बैग व अन्य कीमती सामान चोरी करने की कई घटना रिपोर्ट हुई थी। इस प्रकार की वारदात किसी विशेष गैंग द्वारा किए जाने की सम्भावना थी।

पुलिस कमिश्नर कला रामचंद्रन के निर्देश पर  राजीव देशवाल डीसीपी क्राइम व प्रीतपाल सांगवान, एसीपी क्राइम ने इस गैंग को पकड़ने के लिए अपराध शाखा फरुखनगर, को जिम्मेदारी सौंपी। इस पुलिस टीम ने गाड़ी के शीशे तोड़कर गाड़ी में रखे सामान को चोरी करने की वारदात को अंजाम देने मे संलिप्त एक आरोपी को 03. अप्रैल को दिल्ली एयरपोर्ट के नजदीक से काबू किया। आरोपी की पहचान ’वेंकटेश्वरन रावेंधीरन पुत्र रावेंधीरन निवासी मकान नंबर 3/86 गाँधी नगर पुंगनूर थायानूर, जिला तिरुचिरापल्ली, तमिलनाडु’ के रूप मे हुई। आरोपी ने 25. मार्च को सिविल अस्पताल के सामने खड़ी एक गाड़ी का गुलेल की मदद से शीशा तोड़कर बैग चोरी किया था, जिसमे नकदी के अतिरिक्त कुछ कागजात भी थे। इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार किया गया व अदालत में पेश करके 12 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया।  आरोपी से की गई पूछताछ व पुलिस टीम के प्रयासों के परिणामस्वरूप शनिवार को इस आरोपी के 02 साथियों को गाँव गाज़ीपुर, दिल्ली से काबू करके गिरफ्तार किया गया। इन दोनो की पहचान नटराज पी. पुत्र पार्थसारथी निवासी वार्ड नंबर-21, ।क् कॉलोनी थाना मालूर, जिला कोलर, कर्नाटक और गुना थानिकअसलम पुत्र रावेनधीरन निवासी 3/120 श्रीरंगम तालुका गाँधीनगर पुंगनूर थाना वनानकोविल, जिला तिरुचिरापल्ली, तमिलनाडु के तौैर पर की गई।

इस प्रकार से करते थे वारदात
इन्होंने बताया इस गैंग के 4-5 लोग बाजार/मार्केट इत्यादि स्थानों पर खड़ी गाड़ियों की रेकी करते तथा जिस गाड़ी में लैपटॉप या कीमती सामान का बैग आदि रखा होता उस गाड़ी के शीशे को गुलेल द्वारा मेटल की गोली मारकर तोड़ देते थे तथा गाड़ी में रखे सामान को चोरी कर लेते थे। जब कोई व्यक्ति गाड़ी लेकर खड़ा होता था तो इस गैंग का एक सदस्य गाड़ी के पास 10/20 रुपए के नोट/सिक्के बिखेर देते थे और कार में बैठे चालक को कहते कि आपके रुपए गिर गए है, जब वह व्यक्ति गाड़ी से नीचे उतरकर नीचे रुपए उठाने लगता तो गाड़ी के दूसरी साइड खड़ा इनका दूसरा साथी गाड़ी को खोलकर गाड़ी मे रखे सामान को लेकर चम्पत हो जाते थे। इसके अतिरिक्त आरोपियों को यदि चोरी किए गए सामान/बैग से ूपपि एक्टिव कोई डेबिट या क्रेडिट कार्ड मिलता तो ये कार्ड द्वारा महंगी शराब, पेट्रोल/डीजल आदि भी खरीदते थे। दिल्ली गुरुग्राम या एनसीआर एरिया से चोरी सामान को ये कर्नाटक/तमिलनाडु ले जाकर बेचते थे।

पुलिस पूछताछ में सामने आए तथ्य’
इस ठक-ठक गिरोह के ये  सदस्य महंगी शराब पीने के शौकीन है। नटराज पी. व गुना थानिक असलम पहले भी कई बार इस तरह की वारदातों में गिरफ्तार हुए हैं तथा सिल्ली की तिहाड़ जेल व कर्नाटक में भी जेल में जा चुके है। ’आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में दिल्ली व गुरुग्राम में 01 दर्जन से भी अधिक वारदातों को अंजाम देने का खुलाशा किया है।’ जिन वारदातों के सम्बन्ध में अलग अलग थानों में अभियोग भी दर्ज हैं। पूछताछ में यह भी ज्ञात हुआ है कि ये लोग वारदात करने के लिए दिल्ली आते समय तो अक्सर ट्रैन से आते थे लेकिन चोरी करने के बाद ये अधिकतर फ्लाइट से जाते थे। यदि चोरी में कम नकदी मिलती तो कुछ अवसर पर ये ट्रैन से भी वापस गए हैं। ठहरने के लिए ये लोग दिल्ली में कमरा ले लेते थे। अब इन्होंने ग़ाज़ीपुर दिल्ली में कमरा किराए पर ले रखा था।

आरोपियो से यह की बरामदगी
अलग अलग वारदातों में गाड़ियों से चोरी किए गए 3 लैपटॉप, 2 मोबाइल फोन, 2 घड़ियां, सोने व चांदी के कुछ जेवर, 3 लेडीज बैग, 3 शराब की बोतलें व  262990 नकदी। इनके अतिरिक्त 3 गुलेल व 29 मेटल बॉल (गोली) भी बरामद हुई हैं। आगामी कार्यवाही के लिए आरोपियों को अदालत में पेश किया जाएगा। 

error: Content is protected !!