-अंबेडकर जयंती पर भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे गुरुग्राम स्थित कार्यालय का उद्घाटन
-तैयारियों को लेकर ओपी धनखड़ की अध्यक्षता में हुई बैठक में केंद्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर और राव इंद्रजीत भी रहे मौजूद
-कार्यालय के सभागार का नाम अंबेडकर के नाम पर होगा

गुरुग्राम – भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जय प्रकाश नड्डा अगले सप्ताह बाबा भीम राव अंबेडकर जयंती पर हरियाणा के गुरुग्राम में होंगे। श्री नड्डा 14 अप्रैल को शाम साढ़े चार बजे गुरुग्राम में सिग्नेचर टावर के पास बनकर तैयार हुए भारतीय जनता पार्टी के भव्य प्रदेश कार्यालय का उद्घाटन करेंगे। उद्घाटन समारोह एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष के भव्य स्वागत की तैयारियों को लेकर शनिवार को प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ की अध्यक्षता में पार्टी पदाधिकारियों की मैराथन बैठक हुई। बैठक में केंद्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर, केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह, हरियाणा के मंत्री मूलचंद शर्मा, पूर्व सांसद सुधा यादव, संगठन महामंत्री रविंद्र राजू भी पहुंचे और अपने सुझाव दिए।

बैठक में फरीदाबाद और गुरुग्राम लोकसभा में आने वाले पांच जिलों गुरुग्राम, फरीदाबाद, नूहं, पलवल और रेवाड़ी के पदाधिकारियों को बुलाया गया और सभी को कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर जिम्मेदारी सौंपी गई।

प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने उपस्थित पदाधिकारियों से कार्यालय के नाम को लेकर सुझाव मांगे तथा सर्वसम्मति से गुरुग्राम स्थित इस कार्यालय का नाम “गुरुकमल” रखने की विधिवत घोषणा की गई।

बैठक में इस कार्यालय के सबसे बड़े सभागार का नाम अंबेडकर सभागार रखने का निर्णय भी सर्वसम्मति से लिया गया। ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि बाबा साहब की जयंती पर उन्हें कार्यकर्ताओं की तरफ से यह एक श्रद्धांजलि होगी।

ओमप्रकाश धनखड़ ने बताया कि प्रदेश में पंचकूला, रोहतक के अलावा गुरुग्राम का यह कार्यालय भी पार्टी का प्रांत कार्यालय होगा। उन्होंने बताया कि कार्यालय पूरी तरह बनकर तैयार है। धनखड़ ने कहा कि पार्टी कार्यालय पार्टी के हर कार्यकर्ता की भावना से जुड़ा स्थान होता है। इसलिए इसके उद्घाटन अवसर पर आसपास लगते सभी पांचों जिलों के कार्यकर्ताओं को आमंत्रित किया जाएगा। ओमप्रकाश धनखड़ ने बताया कि कार्यालय उद्घाटन समारोह में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ठीक साढ़े चार बजे पहुंचेंगे। यहां पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा भव्य स्वागत के बाद नड्डा नए कार्यालय का अवलोकन करेंगे। इसके बाद वे उपस्थित हजारों कार्यकर्ताओं के सामने अपना संबोधन रखेंगे। इस कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, केंद्रीय कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र यादव भी विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे।

पार्टी के प्रदेश मीडिया सह प्रमुख अरविंद सैनी ने बताया कि प्रदेश के महामंत्री मोहनलाल बडोली को कार्यक्रम प्रभारी बनाया गया है। उन्होंने बताया कि गुरुग्राम को गुरु की धरती माना जाता है और भाजपा की पहचान कमल का फूल है, इसलिए सर्वसम्मति के बाद प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ द्वारा इस कार्यालय का नाम “गुरुकमल” रखा गया है। आज की बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष एवं कार्यालय निमार्ण विभाग संयोजक जीएल शर्मा, निमार्ण प्रमुख हरविंद कोहली, जिला प्रभारी एवं विधायक दीपक मंगला, गुरुग्राम जिलाध्यक्ष गार्गी कक्कड़, रेवाड़ी जिलाध्यक्ष हुकुम चंद यादव, फरीदाबाद जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा, पलवल जिलाध्यक्ष श्री तेवतिया, नूंह जिलाध्यक्ष श्री पटेल, पूर्व महामंत्री संदीप जोशी, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार अजय गौड, प्रदेश सचिव समय सिंह भाटी, गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला, पटौदी विधायक सत्यप्रकाश जरावता, सोहना विधायक संजय कुमार, विधायक सीमा त्रिखा, विधायक लक्षमण यादव, प्रदेश आईटी प्रमुख अरुण यादव, किसान मोर्चा के आईटी प्रमुख विजय यादव, प्रदेश प्रवक्ता बिजेंद्र नेहरा, जिला महामंत्री मनीष गाडोली, महेश यादव, मीडिया जिला प्रमुख अजीत यादव, बोधराज सीकरी, भूपेंद्र चौहान आदि सहित अनेक नेता उपस्थित थे।

error: Content is protected !!