निगम पार्षद रमा रानी राठी ने सीएम विंडो एवं डीटीपीई कार्यालय में दर्ज कराई थी शिकायत
डीटीपीई ने सात दिन में हटाने के दिए आदेश, नहीं तो होगी तोड़-फोड़ कार्रवाई

गुरुग्राम, 08 अप्रैल। डीएलएफ फेज दो स्थित दक्षिण मार्ग पर चल रही अवैध व्यावसायिक गतिविधियों को लेकर नगर निगम पार्षद रमा रानी राठी द्वारा दर्ज कराई शिकायत के बाद गुरुवार देर शाम टाउन एंड कंट्री प्लानिंग के डीटीपी एन्फोर्समेंट आरएस बाठ ने सडक़ का निरीक्षण किया और सात दिन के भीतर सभी अवैध गतिविधियां हटाने के दिशा-निर्देश जारी किए, नहीं हटाने पर सीधा तोड़-फोड़ कार्रवाई करने और मामला दर्ज करने की चेतावनी दी है।

डीटीपी बाठ ने अवैध रूप से खुली फ्रूट की दुकानें, सब्जी मंडी, भवन सामग्री की दुकानें, चाय-बीडी-पान के खोके, ढाबे, बिरयानी की दुकानें, मोटर मकेनिक, फूलों के गुलदस्ता के स्टाल, जनरल स्टोर समेत विभिन्न गतिविधियों का निरीक्षण कर सख्त हिदायतें जारी की है। बाठ ने कहा यहां पर पहले भी दो बार तोड़-फोड़ कार्रवाई हो चुकी है लेकिन बार-बार लोग फिर से अवैध निर्माण कर गतिविधियां शुरू कर देते है।बीते छह-आठ माह पहले दक्षिण मार्ग स्थित सेन्ट्रल आरकेड मार्केट कोरिडोर में पसरे अतिक्रमण पर हुई कार्रवाई के बाद डीटीपीई बाठ ने फिर से मार्केट का निरीक्षण किया और मार्केट कोरिडोर अतिक्रमण मुक्त मिलने पर मार्केट प्रबंधन के प्रतिनिधियों की तारीफ एवं सराहना की। हालांकि मार्केट परिसर के पिछले हिस्से में एक रेस्तरां चालक द्वारा अवैध रूप से कामन एरिया पर किए अतिक्रमण को लेकर फटकार लगाई और दो दिन के भीतर सारा अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए, नहीं करने पर रेस्तरां सील करने की चेतावनी दी है।

  डीटीपीईआरएस बाठने आदेश जारी किये हैं  कि सात दिन के भीतर गतिविधियां नहीं हटी तो तोड़-फोड़ के साथ-साथ जमीन मालिकों, व्यावसायिक गतिविधि संचालकों के खिलाफ मामला दर्ज कराया जाएगा। अब तक जितनी बार भी यहां तोड़-फोड़ हुई है, उस पर होने वाले खर्च की रिकवरी के नोटिस भी जमीन मालिकों को भेजे जाएंगे। उक्त प्लाट एवं जमीन की रजिस्ट्री रोकने के लिए भी संबंधित तहसीलदार को पत्र लिख दिया जाएगा ताकि जिन प्लाटों पर अवैध व्यावसायिक गतिविधियां चलाई जा रही है, उनकी खरीद-फरोख्त रोकी जा सके।   

डीएलएफ फेज दो दक्षिण मार्ग पर अवैध व्यावसायिक गतिविधियों को लेकर मेरे पास काफी शिकायतें आ रही थी। इसे लेकर मैंने सीएम विंडो और डीटीपीई को पत्र लिखकर सभी अवैध गतिविधियां हटाने का आग्रह किया है।

error: Content is protected !!