यदि आप पार्टी-केजरीवाल एसवाईएल, चंडीगढ़ व पानी मुद्दे पर ईमानदार और उनका कोई स्पष्ट स्टैंड है तो वे हरियाणा में आप की सरकार बनने का इंतजार इन विवादों को हल के लिए क्यों करना चाहते है?
वस्तुत: आप पार्टी का राष्ट्रीय स्तर पर किसी भी मुद्दे पर न कोई स्टैंड है और न कोई नीति।

08 अप्रैल 2022 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने आप पार्टी से आग्रह किया कि वे हरियाणा के अक्टूबर 2024 के चुनाव में आप की जीत के बाद 2025 में एसवाईएल व चंडीगढ़  का हल निकालने की जुमला उछालने की बजाय पहले एसवाईएल, रावी-ब्यास का पानी व चंडीगढ़ व हिन्दी भाषी क्षेत्रों के मामले में अपना स्टैंड तो सार्वजनिक करे। विद्रोही ने कहा कि आज पंजाब मेें लगभग तीन चौथाई बहुमत के साथ भगवंत मान के नेतृत्व में आप पार्टी की सरकार है। यदि आप पार्टी-केजरीवाल एसवाईएल, चंडीगढ़ व पानी मुद्दे पर ईमानदार और उनका कोई स्पष्ट स्टैंड है तो वे हरियाणा में आप की सरकार बनने का इंतजार इन विवादों को हल के लिए क्यों करना चाहते है? आप पार्टी के हरियाणा प्रभारी सांसद सुशील गुप्ता के बयान से ही यही ध्वनि निकलती है कि जब तक हरियाणा की जनता आप पार्टी की सरकार प्रदेश में नही बनाएगी, आप पार्टी पंजाब की सत्ता का लाभ उठाकर हरियाणा को उसके हिस्से का पानी देने, एसवाईएल लिंक नहर निर्माण नही करने देंगे व चंडीगढ विवाद को उलझाएंगे।

विद्रोही ने कहा कि आप पार्टी के हरियाणा प्रभारी का बयान खुद मुंह बोलता प्रमाण है कि उसके लिए हरियाणा हित नही अपितु सत्ता ज्यादा महत्वपूर्ण है। हरियाणा में आप पार्टी की 2024 में सरकार बनना तो मुंगेरीलाल का हसीन सपना है और इस हसीन सपने को एसवाईएल लिंक नहर निर्माण, पानी व चंडीगढ़ विवाद से जोडकर आप पार्टी ने अपना असली चेहरा भी बेनकाब कर दिया है कि वे कैसे हरियाणा के हितों को तांक पर रखकर अपनी सत्ता लिप्सा को महत्व देते है।

विद्रोही ने मांग की कि पहलेे आप पार्टी-केजरीवाल एसवाईएल, पानी व चंडीगढ़ विवाद पर अपना स्टैंड तो बताये। वस्तुत: आप पार्टी का राष्ट्रीय स्तर पर किसी भी मुद्दे पर न कोई स्टैंड है और न कोई नीति। उनकी तो एक ही नीति है कि मोदी की तरह जुमले ठोककर लोगों को ठगों, मुंगेरीलाल के हसीन सपने दिखाओ और किसी भी तरह  सत्ता पाओ और सत्ता पाने बाद चुनावी वायदों को भूलाकर भोले बनकर सत्ता मौज उड़ाओ।

error: Content is protected !!