कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल ने रेवाड़ी अनाज मंडी का किया दौरा, अधिकारियों को दिए जरूरी निर्देश

रेवाड़ी, 7 अप्रैल – हरियाणा सरकार में कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जयप्रकाश दलाल ने गुरूवार को रेवाड़ी अनाज मंडी में मार्किट कमेटी परिसर में पहुंचकर अधिकारियों से रबी फसल खरीद प्रक्रिया की समीक्षा की तथा मण्डी में फसल खरीद का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों की फसल का एक-एक दाना खरीदेगी। कृषि मंत्री ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल स्वयं प्रतिदिन अनाज मंडियों में हो रही सरकारी खरीद की मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल ने खरीद केंद्र पर खरीद प्रक्रिया सहित किसानों को मंडी में दी जा रही सेवाओं आदि व्यवस्थाओं का जायजा लिया और मौके पर उपस्थित अधिकारियों को उचित व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए। कृषि मंत्री ने प्रशासन को निर्देश दिए कि मंडी में आने वाले किसानों के लिए समुचित व्यवस्था सुनिश्चित रखें और उन्हें कोई परेशान व असुविधा न आने दें।

कृषि मंत्री ने अनाज मंडी में आढ़तियों से भी बातचीत की व्यापरियो द्वारा रखी गई मांगो को सुना । उन्होंने कहा कि फसल खरीद प्रक्रिया को सुचारू तरीके से करने के लिए सरकार की ओर से व्यापक प्रबंध किए गए हैं। व्यापारियों ने बताया कि मण्डी में फसल खरीद कार्य से सम्बंधित कोई समस्या नहीं है।

भाजपा जिला अध्यक्ष हुकमचन्द, एडीसी जयदीप कुमार, एसडीएम बावल संजीव कुमार, नीतू धनखड जोनल एडमिट्रेटर, डीडीए बलवन्त, तहसीलदार प्रदीप देशवाल, सचिव मार्किट कमेटी नरेन्द्र यादव, डीएफएसओ अमित शेखावत,
अनाज मंडी के प्रधान राधेश्याम मितल, व्यापार संध के प्रधान अशोक यादव , प्रेम अग्रवाल, नरेश गुप्ता, राव गजराज सिंह,मुकेश महाजन सहित अन्य व्यापारीगण व किसान उपस्थित रहे

error: Content is protected !!