दावा किया 24 दिन की बजाय 16 दिन बाद नहरी पानी आयेगा शहर प्यासा नही रहेगा, अब पता चला कि रेवाडी में जवाहर लाल नेहरू नहर के माध्यम से 28 दिन बाद पानी आयेगा – विद्रोही

07 अप्रैल 2022 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने आरोप लगाया कि एक पखवाड़ा पूर्व ढोल पीट-पीटकर रेवाडी में पीने के पानी की समस्या का समाधान होने का दावा किया था कि अब रेवाडी की प्यास बुुझाने 24 दिन की बजाय 16 दिन बाद नहरी पानी आयेगा और शहर प्यासा नही रहेगा। विद्रोही ने कहा कि इस दावे की गंूज अभी समाप्त भी नही हुई थी कि अब पता चला कि रेवाडी में जवाहर लाल नेहरू नहर के माध्यम से 28 दिन बाद पानी आयेगा। अर्थात 16 दिन बाद नहरी पानी आना तो दूर की कौडी, जो पानी 24 दिन बाद आता था, वह भी अब 28 दिन बाद आयेगा। इसका अर्थ है कि रेवाडी-अहीरवाल के लोग गर्मी में और अधिक प्यासे रहेंगे। जब रेवाडी सहित अहीरवाल क्षेत्र में सर्दीयों के मौसम में भी हर माह 15 दिन से 20 दिन तक पानी की राशनिंग विगत पांच सालों से लगातार चल रही है तो सहज अनुमान लगाया जा सकता है कि 28 दिन बाद नहरी पानी आने के चलते गर्मीयों में इस क्षेत्र में पीने के पानी की कितनी विकराल समस्या आने वाली है। 

विद्रोही ने कहा कि विगत पांच सालों से दक्षिणी हरियाणा-अहीरवाल क्षेत्र शहरों व गांवों की पेयजल परियोजनाओं में पर्याप्त पानी न आने से रेवाडी, महेन्द्रगढ व गुरूग्राम जिला पानी की कमी से जूझ रहा है और हर माह पानी की राशनिंग का दंश झेल रहा है। मुख्यमंत्री खट्टर, भाजपा सरकार के मत्री-संतरी पेयजल व नहरी पानी देने पर लम्बे-चौडे दमगज्जे पिछले 8 सालों से मारते आ रहे है,े पर जमीन पर ऐसे दावे हकीकत से कोसो दूर है। अहीरवाल क्षेत्र को ज्यादा नहरी पानी देना तो बहुत दूर की बात है, कांग्रेस शासन में जितना पानी जनस्वास्थ्य विभाग के सरकारी नलों से सप्लाई होता था, उतना पीने का पानी भी भाजपा खट्टर सरकार सप्लाई नही कर पा रही है। 

विद्रोही ने कहा कि एक पखवाड़ा पूर्व दावा किया था कि रेवाडी-अहीरवाल की नहरी पानी आधारित पेयजल परियोजनाओं के लिए अब 24 दिन की बजाय 16 दिन में नहरी पानी आयेगा। लेकिन जमीन पर यह दावा जुमला निकला। अब मालूम हुआ कि 16 दिन तो दूर की बात, अब यहां नहरी पानी 24 की बजाय भी 28 दिन में आयेगा। पीने के पानी के प्रति भाजपा खट्टर सरकार का यह क्रूर मजाक बताता है कि संघी अहीरवाल के लोगों के साथ किस कदर धोखाधडी करके उन्हे ठग रहे है। विद्रोही ने मुख्यमंत्री खट्टर से मांग की कि वे अहीरवाल के साथ विकास व जनसरोकारों में ठगने, भेदभाव करने की नीति छोडे व अहीरवाल के साथ हर मामले में न्याय करे और इसकी शुरूआत रेवाडी-अहीरवाल में पर्याप्त पीने का पानी की सप्लाई से करे ताकि आमजन आने वाली भयंकर गर्मी में पानी के लिए न भटकते फिरे।