एक-एक किलोग्राम के 70 नकली घी के पैकेट बरामद किए.
आरोपी दुकानदार को पुलिस टीम द्वारा किया गया काबू

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम । 
पतंजलि के प्रोडेक्ट और बाबा रामदेव आज दोनों ही एक ब्रांड के रूप में स्थापित हो चुके हैं। शायद यही कारण है कि नामी ब्रांडेड प्रोडेक्ट की आड नकली ब्रांडेड प्रोडेक्ट बनाकर कुछ लोग मोटा मुनाफा कमाने में लगे हुए हैं । ऐसे ही एक मामले का गुरुग्राम पुलिस के द्वारा भंडाफोड़ किया गया है। पुलिस के द्वारा एक दुकानदार के पास से पतंजलि देसी गाय के घी के नाम से नकली भी बड़ी मात्रा में बरामद किया गया है । आरोपी दुकानदार को थाना सदर पुलिस टीम के द्वारा नकली घी बेचने के आरोप में काबू कर संबंधित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया गया।

आरोपी दुकानदार के कब्जे से एक – एक किलो पैकिंग वाले 70 नकली देसी घी के पैकेट बरामद किए गए । पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक सदर थाना पुलिस टीम को पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के फील्ड ऑफिसर सुरेंद्र अरोड़ा के द्वारा गांव झाड़सा में पतंजलि देसी गाय के घी की आड़ में नकली घी बेचने के संबंध में शिकायत दी गई । शिकायत के आधार पर पुलिस के द्वारा गांव झाड़सा में जय माता दी किरयाना स्टोर पर पहुंचकर चेकिंग की गई । चेकिंग के दौरान दुकान के अंदर एक – एक किलो घी की पैकिंग वाले 70 पैकेट मिले। इन सभी पैकेट की जांच करने पर सभी 70 पैकेट घी नकली पतंजलि गाय का मिला।

इस संबंध में सुरेंद्र कुमार पुत्र श्याम सुंदर मकान नंबर 429 8 मार्ला कॉलोनी पटेल नगर हिसार फील्ड ऑफिसर आर के एसोसिएट 106 सनी बसंत एनक्लेव सेक्टर 117 मोहाली पंजाब के द्वारा दी गई शिकायत के आधार पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। किराना स्टोर के मालिक की पहचान सतवीर पुत्र रामदयाल निवासी पांचू डाला थाना प्रागपुरा जिला जयपुर राजस्थान हाल निवासी न्यू जय माता दी किराना स्टोर गांव झाड़सा के रूप में की गई है । पुलिस के द्वारा आरोपी की दुकान से बरामद एक – एक किलो के 70 पैकेट नकली घी के बरामद कर आवश्यक कार्रवाई करते हुए अपने कब्जे में ले लिए गए हैं। पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

error: Content is protected !!