निगम पार्षद रमा राठी ने दो जगहों पर कराया सीवर लाइन डालने के कार्य का शुभारंभ, हजारों लोगों को मिलेगी राहत

गुरूग्राम, 05 अपै्रल। सिकन्दरपुर गांव में दो अलग-अलग जगहों पर क्षेत्रीय पार्षद राम राठी ने नारियल फोड़कर नई सीवर लाइन डालने के कार्य का शुभारंभ कराया। जाटव चौपाल के आस-पास रहने वाले सैकड़ों परिवारों को सीवर निकासी की समस्या का सामना करना पड़ रहा था, पिछले दिनों एसटीपी लगाकर उसमें कनेक्शन दिया गया लेकिन एसटीपी भी ओवरलोड होने की वजह से नहीं चल सका।

नगर निगम की पार्षद रमा रानी राठी ने बताया कि लोगों की समस्या को देखते हुए करीब 21 लाख रुपये का एस्टीमेट बनवाया जिसमें नई सीवर लाइन डालने का कार्य किया जाएगा। इसके बाद यहां के हजारों लोगों को सीवर निकासी की समस्या बिल्कुल खत्म हो जाएगा।

इसी प्रकार से मेट्रो पिलर न०60  से लेकर शमशान घाट तक पंचायत के समय की पुरानी लाइन डली हुई थी जिसकी क्षमता भी काफी कम है। अमूमन यहां सीवर ओवरफ्लो की समस्या बनी रहती है। यह गांव की सीवर की मुख्य लाइन है। इसके अलावा दो-तीन अन्य गलियां जहां सीवर लाइन की दिक्क़ते  हैं, वहां पर नई लाइन डाली जाएगी। इसके चलते इस लाइन को भी दो फेजों में डलवाने का काम शुरू किया गया है। पहले फेज में मेट्रो पिल्लर न०60  से लेकर सामुदायिक भवन तक लाइन डालने का कार्य अलाट होने के बाद सोमवार को निगम पार्षद रमा रानी राठी ने काम का शुभारंभ करवाया। इसके लिए निगम करीब 50 लाख रुपये खर्च करेगा।

विकास कार्यो के शुरू होने के दौरान सिकंदरपुर गांव के ग्रामवासी और बीजेपी नेता मनीष यादव मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!