सेना में अहीर रेजिमेंट के गठन के समर्थन में आगे आए बोधराज सीकरी प्रधान पंजाबी बिरादरी महा संगठन

अहीर समाज की वीर गाथा से जन-जन परिचित : बोधराज सीकरी
पंजाबी बिरादरी कहा संगठन जो सत्रह बिरादरी का समूह है, अहीर समाज के सदा साथ खड़ी है : सीकरी
शहीदों के सम्मान में जल्द बने अहीर रेजिमेंट : बोधराज सीकरी

गुरुग्राम। खेड़कीदौला में संयुक्त अहीर रेजिमेंट मोर्चा के तत्वावधान में इस समाज के लोग प्रदर्शनरत हैं। यह लोग पिछले 59 दिनों से धरने पर बैठे हैं। इन प्रदर्शनकारियों की मांग है कि भारतीय सेना में अहीर रेजिमेंट का गठन किया जाए। अब इस प्रदर्शन को समर्थन देने के लिए पंजाबी बिरादरी महा संगठन के प्रधान बोधराज सीकरी आगे आएं हैं। बोधराज सीकरी ने प्रदर्शन स्थल पर जाकर अपने असंख्य साथीयो के साथ आंदोलन से जुड़े लोगों के समर्थन में आवाज उठाई है। कहा कि अहीर समाज का दर्द हमारा अपना दर्द है।

बोधराज सीकरी ने कहा, ” भारतभूमि वीरों की भूमि है। इस समाज के हर परिवार के लिए राष्ट्र सेवा सर्वोपरि है। किसी मां ने अपने बेटे, गृहिणी ने अपने सुहाग और बहनों ने अपने भाइयों को राष्ट्र के लिए समर्पित कर इस समाज की महानता और राष्ट्रप्रेम को दिखाया है। हमारे अहीर समाज के सपूतों ने राष्ट्र के प्रति जो बलिदान दिया है उसके लिए हर भारतवासी उनका सदैव कृतज्ञ रहेगा। मैं अहीर समाज के उन समस्त अमर बलिदानियों को नमन करता हूँ जिन्होंने अपने प्राण न्योछावर करके राष्ट्र को गौरवान्वित किया है। पंजाबी बिरादरी अहीर समाज के सदा साथ थी, सदा साथ है और सदा साथ रहेगी।”

बोधराज सीकरी ने कहा कि सेना में अहीर रेजिमेंट बनने की मांग भारतीय सेना के पुनर्गठन के समय से अब तक पूरा होने की प्रतीक्षा कर रही है। अहीर समाज की वीर गाथा से जन-जन भलीभांति परिचित है। अतः इन बलिदानियों के सम्मान में सेना में अहीर रेजिमेंट बननी ही चाहिए।

कहा कि “मैं और पंजाबी बिरादरी के सभी लोग इस जायज मांग का पूर्ण समर्थन करते हैं और अहीर समाज से जुड़े लोगों के हक-हुक़ूक़ की आवाज को उठाने का कार्य आगे भी इसी कटिबद्धता के साथ जारी रखेंगे।”

बता दें कि प्रदर्शन स्थल पर आंदोलनकारियों ने भी बोधराज सीकरी और उनके काफिले का स्वागत और अभिनंदन किया। साथ ही उनकी मांग को भरपूर समर्थन देने के लिए आभार जताया। बोधराज सीकरी ने प्रदर्शनकारियों की जायज मांग को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल, रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह राज्य मंत्री राव इंदरजीत के समक्ष रखकर पूरा करवाने हेतु आश्वस्ति प्रदान की है। साथ ही कहा कि डिप्टी कमिश्नर के आगे भी इस मुद्दे को उठाया जाएगा। इस निमित उपायुक्त को ज्ञापन पचास से अधिक लोगों की उपस्थिति में दिया l

इस दौरान बोधराज सीकरी सहित ओमप्रकाश कथूरिया, सुरेंद्र खुल्लर, बी.डी पाहुजा, कन्हैया लाल आर्य, प्रमोद सलूजा, अर्जुन चावला, काँवर भान वधवा , रामकिशन गांधी, रामलाल ग्रोवर, संजय तंडन , गजेंद्र गोसाई, हरीश कुमार , दलिप लूथरा , किशोरी लाल सुभाष डूडेजा, सुभाष गांधी , रमेश चुटानी , बाल किशन खत्री, एच एल मिगलनी , रवि मिनोचा, सी एल शर्मा, धर्मिंडेर बजाज , रमेश कामरा , जितेंदेर दुडेजा, अनिल कुमार, रमेश चुटानी, सुभाष नागपाल, सुभाष गांधी, राजकुमार कथूरिया, नरेंद्र कथूरिया, धर्मेंद्र बजाज, रमेश कालड़ा, यदवंश चुघ, डी. एन कालरा, सतपाल नासा , व अन्य गणमान्य जन ने अहीर रेजिमेंट बनने के पक्ष में अपना समर्थन दिया।

Previous post

लक्ष्य के प्रति समर्पित भाव से प्राप्त होती  सफलता : रक्षा राज्यमंत्री

Next post

श्री गुरु रविदास विश्व महापीठ के कार्यक्रम में राज्यपाल दत्तात्रये शुभारंभ, मुख्यमंत्री समापन सत्र में होंगे मुख्यातिथि

You May Have Missed

error: Content is protected !!