बोधराज सीकरी ने सदस्यों को सौंपी बैसाखी कार्यक्रम आयोजन की जिम्मेदारी l
पंजाबी बिरादरी महा संगठन संस्कृति संवर्धन हेतु प्रतिबद्ध : बोधराज सीकरी

गुरुग्राम। आगामी 17 अप्रैल 2022 रविवार शाम पाँच बजे से रात्रि नो बजे तक खुशियों और उमंगों से सराबोर पर्व बैसाखी के उपलक्ष्य में न्यू कॉलोनी दशहरा ग्राउंड में होने वाले कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर पंजाबी बिरादरी महा संगठन ने विशाल बैठक आयोजित की। जिसमें पदाधिकारियों, चीफ एडवाइजर, चीफ़ पेट्रंन , एग्जीक्यूटिव मेंबर व सदस्यों के साथ संगठन के प्रधान एवं हरियाणा सीएसआर ट्रस्ट के वाईस चेयरमैन बोधराज सीकरी ने कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया। बैसाखी मिलन समारोह के विशाल आयोजन में कोई कमी ना रह जाए, इसके लिए बोधराज सीकरी और कहा मंत्री राम लाल ग्रोवर ने संगठन से जुड़े लोगों को अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी है। कार्यक्रम के प्रबंधन को लेकर मिली जिम्मेदारी के लिए संगठन के सदस्यों में भी काफी उत्साह दिखाई दिया। आज की बेठक में मुकेश नंगिया सेक्टर दस के जाने माने वकील ने अपने ४० लोगों को संगठन का सदस्य बनाने का संकल्प लिया।

इस बेठक में फ़िरोज़पुर झिरका से जाने माने समाज सेवी श्री अर्जुन चावला जी को आमंत्रित किया गया और उन्हें वरिष्ठ संरक्षक मनोनीत किया गया l चावला जी ने मेवात से भरी संख्या से पंजाबी बिरादरी के सदस्य लाने का संकल्प लिया।
कार्यक्रम की तैयारियों के अलावा बोधराज सीकरी ने पंजाबी बिरादरी महा संगठन द्वारा लगातार किए जा रहे समाज के कार्यों पर भी विचार-विनिमय किया एवं संगठन की मजबूती हेतु सभी के सुझाव लिए। साथ ही एक कमेटी का गठन किया गया। ये विशेष कमेटी भविष्य में संगठन से जुड़े सदस्यों से प्राप्त सभी सुझावों को सुझारु रूप से क्रियान्वित करेगी। बोधराज सीकरी ने कमेटी के गठन उपरांत उपस्थित सदस्यों को जनहित की दिशा में हर समय तैयार खड़े रहने की प्रतिबद्धता जताई। साथ ही सभी को जनसेवा के कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के लिए प्रोत्साहित किया।

अहीर रेजिमेंट के पक्ष में पंजाबी बिरादरी खड़ी है और इस निमित एक बहुत बड़ा डेलगेशन कल धरना स्थल पर जाएगा और अपनी सहानुभूति प्रस्तुत करेगा l उसके उपरांत एक ज्ञापन उपायुक्त गुरुग्राम को दिया जाएगा और वह ज्ञापन प्रधान मंत्री जी को, रक्षा मंत्री को और हरियाणा के मुख्य मंत्री जी को और मंत्री राज्य मंत्री राव इंदरजीत सिंह को भेजा जाएगा।

बता दें कि इस समारोह में हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत करेंगे। श्री संजय भाटिया जी सांसद करनाल की अध्यक्षता होगी l साथ ही परम आदरणीय स्वामी धर्मदेव जी की गरिममयी उपस्थिति होगी। श्रीमति सीमा त्रिखा (विधायक एन.आई.टी. फरीदाबाद), कुरुक्षेत्र विधायक श्री सुभाष सुधा, पानीपत विधायक श्री प्रमोद विज, विधायक जगाधरी श्री घनश्याम दास, विधायक जींद डा. कृष्ण लाल मिड्डा, श्री मनीष ग्रोवर (पूर्व मंत्री और पूर्व विधायक रोहतक), श्री भयाना विधायक , श्रीमति रेनू भाटिया(अध्यक्ष, प्रदेश महिला आयेग, हरियाणा), भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीमति गार्गी कक्कड़, ज़िला अध्यक्ष केशवपूर दिल्ली श्री राज कुमार भाटिया को भी आमंत्रित किया गया है और सभी ने इसकी सहमति दे दी है। इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और इश्तेहारों के माध्यम से भी इस आयोजन के बारे में लोगों को बताया जा रहा है।

पंजाबी बिरादरी की संस्कृति के संवर्धन के उद्देश्य से कार्यक्रम में लोकप्रिय गायक हंस राज हंस के पुत्र पंजाबी सिंगर नवराज हंस एवं हरियाणा कला परिषद के निदेशक संजय भसीन के माध्यम से कई पंजाबी कलाकार उपस्थित होंगे एवं रंगारंग प्रस्तुतियों से इस समारोह को भव्य रूप दिया जाएगा।

बोधराज सीकरी का कहना है कि “भारतवर्ष में हर त्योहार की अपनी विशेषता, और अपना अलग महत्व है। त्योहार चाहे कोई भी हो, सभी पर्व हमें प्रेम और सद्भाव बनाए रखने और आपस में मिलकर रहने का संदेश देते हैं। गुरुग्राम के सभी वरिष्ठ नेता चाहे वे किसी भी पार्टी से क्यों ना हो व अन्य गणमान्य सदस्य मिलकर इसे समारोह को शानदार बनाने का काम करेंगे और सभी को इज्जत से बुलाया जाएगा।

इस अवसर पर बोधराज सीकरी सहित सीनियर वाइस प्रेसिडेंट ओमप्रकाश कथूरिया, भगवान दास पहुजा , के एल आर्य , रामकिशन गांधी, गजेंद्र गोसाई, रामलाल ग्रोवर, सुभाष गांधी, यादवंश चुग, अनिल कुमार सभी बिरादरियों के अध्यक्ष, सुभाष जुडेजा, सुभाष गांधी , रमेश चुटानी, गजेंनदेर गोसाईं , रमेश कालरा अशोक आहूजा गौरीशंकर, रमेश, एस के खुल्लर, राज कुमार कथूरिया , नरेंडेर कथूरिया , काँवर भान वधवा, बाल कृष्ण खत्री, विद्या सागर उद्योगपति , विकास आर्य , सोहन लाल गोगिया , प्रमोद सलूजा, किशोरी लाल डूडेजा व अन्य गणमान्य जन उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!