सोहना में अवैध सर्विस सेंटरों की भरमार, परिषद विभाग मौन ………. सरकार को राजस्व का नुकसान

सोहना बाबू सिंगला

सोहना कस्बे में अवैध सर्विस सेंटरों की भरमार है। जो बगैर सरकारी व विभागीय अनुमति के संचालित हो रहे हैं। जिनपर लगाम कसने के लिए आज तक भी किसी भी सम्बंधित विभाग ने पहल नहीं की है। ऐसा होने से विभाग अधिकारियों की कार्य प्रणाली पर सवालिया निशान लग रहे हैं। वहीं दूसरी ओर सर्विस सेंटर संचालक पानी का दोहन करके चांदी कूट रहे हैं। जिससे सरकार को भारी राजस्व का नुकसान हो रहा है।

एक ओर जहाँ सरकार जल ही जीवन का नारा देकर पानी को बचाने की कोशिश में जुटी हुई है, वहीं दूसरी ओर कस्बे में अधिकारियों की निष्क्रियता के चलते पानी का जमकर दोहन हो रहा है। कस्बे में दर्जनों सर्विस स्टेशन अवैध रूप से संचालित हैं। जिनमें गाड़ियों की धुलाई का कारोबार होता है। जिससे पानी का जमकर दुरुपयोग होता है। संचालक गाड़ियों की धुलाई की एवज में मोटा शुल्क वसूल करते हैं। जबकि सरकार को किसी भी प्रकार के टैक्स का भुगतान नहीं किया जाता है। ऐसे सर्विस स्टेशन बालूदा मार्ग, गुरुग्राम मार्ग, नुहं मार्ग, पलवल मार्ग आदि पर स्थापित हैं। जिनमें पानी का हर समय दुरुपयोग होता रहता है। 

गर्मियों में पानी का अभाव ..………….इस भीषण गर्मी में पानी की किल्लत बनी हुई है। परंतु सर्विस स्टेशन संचालकों ने बोरवेल खुदवा कर पानी का दोहन कर रहे हैं। इसके अलावा स्टेशनों पर पानी हर समय बहता रहता है। नागरिक पानी की किल्लत को झेल रहे हैं। जबकि स्टेशन संचालक अवैध रूप से कारोबार करके मोटा धन कमा रहे हैं।

प्रशासन की कार्यवाही जीरो …………अवैध सर्विस स्टेशन संचालकों के खिलाफ प्रशासन ने आज तक भी कोई कार्यवाही नहीं की है। जो दोनों हाथों से धन कमा रहे हैं। जबकि पानी का दोहन करना कानूनी अपराध है।

क्या कहते हैं नागरिक ……………कस्बे के जागरूक नागरिक योगी समाज प्रधान सुरेंदर योगी, एडवोकेट अनुराग जिंदल, पूर्व पार्षद डॉक्टर सतीश तंवर, मनीष गोयल, समाजसेवी आनंद गर्गादि का कहना है कि ऐसे अवैध सर्विस सेंटरों के खिलाफ कार्यवाही होनी चाहिए। तथा पानी के दोहन पर लगाम कसनी चाहिए। जिससे पानी की किल्लत न हो।

Previous post

घामडोज टोल टैक्स मुद्दा : सोहना में टोल को लेकर महापंचायत आयोजित……  बुधवार को होगा विरोध प्रदर्शन

Next post

चंडीगढ़ और एसवाईएल मुद्दों पर विधान सभा का विशेष सत्र बुलाने के लिए राज्यपाल को सौंपेगे ज्ञापन: अभय सिंह चौटाला

You May Have Missed

error: Content is protected !!