घामडोज टोल टैक्स मुद्दा : सोहना में टोल को लेकर महापंचायत आयोजित……  बुधवार को होगा विरोध प्रदर्शन

सोहना बाबू सिंगला

 सोहना क्षेत्र में टोल टैक्स का मुद्दा गहराने लगा है। उक्त मुद्दे को लेकर क्षेत्रवासी एकजुट होने लगे हैं तथा जबरन टोल वसूलने के विरोध कर रहे हैं। लोगों का आरोप है कि एलिवेटिड मार्ग का निर्माण पूरा न होने के बाबजूद भी टोल संचालक जबरन टैक्स की वसूली कर रहे हैं। इसके अलावा पास रेटों में भी अनियमितताएं हैं। लोगों ने उक्त मार्ग से टोल समाप्त करने की बात भी कही है।

सोहना कस्बे में शनिवार को अग्रवाल धर्मशाला में सोहना-गुरुग्राम मार्ग पर गाँव घामडोज पर बनाये टोल टैक्स मुद्दे को लेकर क्षेत्र वासियों द्वारा एक महापंचायत का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता रिटायर्ड एसपी महाराज सिंह द्वारा की गई थी। जिसमें इलाके के पूर्व विधायक, पंच, सरपंच, पार्षद, नम्बरदार, व्यापारी, गणमान्य लोगों ने हिस्सा लिया। वक्ताओं ने कहा कि उक्त मार्ग पर टोल लगाना पूर्णतः गलत है। किंतु सरकार ने टोल लगाकर अपनी मनमानी नीति को बरकरार रखा है। जबकि एलिवेटिड मगर आज तक भी अधूरा है। परंतु टोल संचालकों ने टैक्स की जबरन वसूली शुरू कर दी है। वक्ताओं ने टोल वसूलने को गलत करार दिया है। उक्त मामले को लेकर 21 सदस्यों की कमेटी भी गठित की गई है। जो सरकार व प्रशासन से वार्तालाप करेगी। इसके अलावा पंचायत में एक मत होकर क्षेत्रवासी बुधवार को टोल स्थान पर विरोध प्रदर्शन करेंगे। तथा सरकार व प्रशासन से आरपार की लड़ाई लड़ेंगे। पँचायत में पूर्व विधायक तेजपाल तंवर, पहलवान सतबीर खटाना, जावेद अहमद, हरबीर अधाना, जतनबीर राघव, सुधीर शर्मा, पूर्व पार्षद हरीश नंदा, सच्चे , जवाहर लाल, बलबीर गबदा, मनोज, पूर्व पार्षद जगमिंदर खटाना आदि मौजूद थे।

नेताओं के वादे झूंठे………… गत दिनों क्षेत्रवासियों ने इलाके के सांसद को ज्ञापन पत्र देकर टोल टैक्स से मुक्ति दिलाने की गुहार लगाई थी। जिन्होंने टैक्स न लगने का आश्वासन दिया था। परंतु बाबजूद इसके फिर भी टैक्स की जबरन वसूली शुरू कर दी गई है। 

बुधवार को होगा विरोध प्रदर्शन…………सोहना क्षेत्र के लोग बुधवार को घामडोज टोल समाप्ति को लेकर विरोध प्रदर्शन करेंगे। जिसमें सभी वर्ग के लोग मौजूद रहेंगे। उक्त निर्णय महापंचायत में लिया गया है। इस बारे में पहलवान सतबीर खटाना ने बताया कि क्षेत्रवासी टोल टैक्स मामले में एकजुट हैं। जिसका जमकर विरोध किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि उक्त मामले की सरकार व प्रशासन जिम्मेवार होगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!